Categories: BiharPolitics

बिहार में चौथे चरण का नामांकन आज से, दांव पर होगी मोदी सरकार के दो मंत्रियों की भी प्रतिष्ठा

Published by
Share

लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण की अधिसूचना गुरुवार को जारी की जाएगी। इसके साथ ही नामांकन का दौर भी शुरू हो जाएगा। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक पर्चा भर सकेंगे। नामांकन का क्रम 25 अप्रैल तक चलेगा। उसके बाद पर्चों की जांच 26 अप्रैल को होगी। इस चरण में मोदी सरकार के दो मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

दरअसल, चौथे चरण में दरभंगा, समस्तीपुर (सुरक्षित), उजियारपुर, बेगूसराय एवं मुंगेर संसदीय क्षेत्र में 13 मई को चुनाव होना है। वर्तमान में यह सभी सीटें एनडीए के कब्जे में हैं। इसमें भी तीन भाजपा के पास और एक-एक सीट जदयू एवं लोजपा के खाते हैं। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है। अहम यह है कि इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट के दो मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर होगी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय से एवं नित्यानंद राय उजियारपुर से एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरेंगे।

मालूम हो कि मुंगेर में ललन सिंह के सामने आरजेडी की ओर से बाहुबली अशोक महतो की पत्नी अनिता देवी मैदान में हैं। बीजेपी में गिरिराज सिंह के सामने सीपीआई के अवधेश राय हैं। दरभंगा में गोपाल जी ठाकुर के सामने आरजेडी के ललित यादव हैं। जबकि उजियारपुर में नित्यानंद राय के सामने फिर से आरजेडी से आलोक मेहता हैं। वहीं समस्तीपुर में एलजेपीआर की शांभवी चौधरी के सामने अभी तक कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है।

उधर, तीसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार पर्चा भरने का आखिरी दिन है। इस चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा व खगड़िया संसदीय सीट शामिल है। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल तय है। यहां मतदान सात मई को होना है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More