Muzaffarpur

गणतंत्र दिवस समारोह में दिखेगी मुजफ्फरपुर की धाक! गार्ड ऑफ ऑनर का प्रतिनिधित्व करेंगे जिले के 2 NCC कैडेट्स

Published by
Share

दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुजफ्फरपुर जिले की धाक रहेगी. टू बिहार बटालियन एनसीसी मुजफ्फरपुर के तीन कैडेट गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में शामिल होंगे. जिसमें एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज के अंडर ऑफसर मो. अफरोज आलम, अंडर ऑफिसर नितेश कुमार और रामेश्वर सिंह महाविद्यालय के अंडर ऑफिसर रोहित कुमार शामिल होंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे दो एनसीसी कैडेट: इस मौके पर कर्नल कश्यप चटोपाध्याय ने कहा कि मेरे लिए गर्व की बात है कि बिहार बटालियन-2 मुजफ्फरपुर के 5 कैडेट शामिल हैं, जिसमे अंडर ऑफिसर मो. अफरोज आलम, अंडर ऑफिसर नितेश कुमार शामिल हैं. इसके अलावे मुजफ्फरपुर के आर्य रंजन, अंडर ऑफिसर रोहित कुमार और वैशाली की सान्या कुमारी भी हैं, जो अपनी पढ़ाई के साथ-साथ एनसीसी से जुड़कर अच्छा अनुभव प्राप्त कर रहे हैं।

गार्ड ऑफ ऑनर मे शामिल होंगे कैडेट्स: रोहित प्रधानमंत्री को दिए जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का प्रतिनिधित्व करेंगे. अफरोज और नितेश पीएम की रैली मे शामिल होंगे. सभी ने बताया कि इस समय रिहर्सल पर जोर दिया जा रहा है ताकि हम सभी बेहतर प्रदर्शन कर सकें. हम सभी के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. पूरे देश से इस गणतंत्र दिवस समारोह में चंद एनसीसी कैडेट शामिल होते हैं, जिसमें हम लोग भी शामिल हैं।

“इस वर्ष हमारे महाविद्यालय से दो एनसीसी कैडेट गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे. यह हम लोगों के लिए काफी हर्ष की बात है. इस परेड में पूरे भारत से चंद कैडेट का ही चयन हो पता है, जिसमें हमारे महाविद्यालय के भी दो कैडेट शामिल हैं”- लेफ्टिनेंट राजकुमार, एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज

नौकरी में मिलती है प्राथमिकता और नंबर में छूट: इस परेड में शामिल होने वाले बच्चों को फौज की नौकरी मे नंबर की छूट मिलती है. नियमों के आधार पर एनसीसी कैडेट फोर्स का जवान होता है. इनको हथियार चलाने से लेकर शारीरिक क्षमता फौज के जवान के स्तर का होता है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More