World Cup

World Cup 2023: ICC ने लिया बड़ा एक्शन, वर्ल्ड कप के पहले मैच के बाद ही सुना दी टीम को कड़ी सजा

Published by
Share

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। 19 नवंबर तक यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसके तीसरे दिन पहला डबल हेडर हुआ जिसमें दूसरा मैच श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मुकाबले में वैसे तो कई सारे रिकॉर्ड बने और उसी के लिए सुर्खियां भी बनीं। लेकिन उसके बाद आईसीसी ने कड़ा एक्शन लिया और एक टीम को सजा सुना दी। यानी वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन दिनों में ही काफी कुछ मसाला मिल गया।

दरअसल आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में श्रीलंकाई टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया। इसके बाद टीम के ऊपर जुर्माना लगाया गया। आईसीसी ने टीम को तय समय से दो ओवर पीछे पाया। इसके तहत उसे आईसीसी के संविधान के अनुच्छेद 2.2 के तहत दोषी पाया गया। फील्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ, शाहिद सैकत, थर्ड अंपायर माइकल गफ और फोर्थ अंपायर एलेक्स व्हार्फ ने उनके ऊपर यह चार्ज लगाए।

ICC ने सुनाई यह सजा

आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के लिए श्रीलंकाई टीम के सभी खिलाड़ियों पर एक ओवर के लिए पांच प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया। यानी दो ओवर टीम पीछे थी तो सभी पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा। श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने इसको स्वीकार करते हुए गलती मानी। इसलिए इस मामले पर किसी आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

श्रीलंका को लगा डबल झटका

इस मुकाबले में जहां श्रीलंका को साउथ अफ्रीका ने 102 रनों से मात दी। वहीं हार के बाद स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद टीम को डबल झटका लग गया। अब श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी। इस मैच में निश्चित ही कप्तान शनाका इस गलती को दोबारा दोहराने की गलती नहीं करेंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More