Share

भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली का बतौर ओपनर आंकड़ें लाजवाब हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

भारत के टी20 टीम में लंबे समय बाद विराट कोहली की वापसी हुई है. अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों टी20 सीरीज में विराट कोहली खेलते नजर आएंगे. भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा. लेकिन सवाल है कि इस सीरीज में विराट कोहली किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे? ऐसे तो कोहली तीनों फॉर्मेट में नंबर पर ही बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन क्या अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

विराट कोहली को बतौर ओपनर क्यों खेलना चाहिए?

दरअसल, भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में बतौर ओपनर विराट कोहली के आंकड़ें काफी शानदार है. आंकड़ें बताते हैं कि विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए अब तक 9 टी20 मैचों में बतौर ओपनर खेला है. जिसमें उन्होंने 161.29 की स्ट्राइक रेट और 57.14 की औसत से 400 रन बनाए हैं. साथ ही 3 बार फिफ्टी का आंकड़ा भी पार किया है. वहीं विराट कोहली इंटरनेशनल टी20 मैच में एक शतक भी जड़ा है. यह शतक भी बतौर ओपनर ही आया है।

भारत के लिए ओपनिंग करेंगे विराट कोहली?

अब यह आंकड़े बता रहे हैं कि टी20 क्रिकेट में बतौर ओपनर कोहली का बल्ला खूब चलता है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि आगामी अफगानिस्तान सीरीज और फिर जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं. विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 107 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 137.97 की स्ट्राइक रेट और 52.74 की शानदार औसत से 4008 रन बनाए हैं।

पहला टी20 आई मुकाबला- 11 जनवरी, मोहाली

दूसरा टी20 आई मुकाबला- 14 जनवरी, इंदौर

तीसरा टी20 आई मुकाबला- 17 जनवरी, बेंगलुरु

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), गिल, जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading