अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हिंदू अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने रविवार को ह्यूस्टन में एक विशाल कार रैली निकाली। रैली भजन, जय श्री राम के नारे लगाते हुए रास्ते में 11 मंदिरों में रुकी। विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका ने मंदिर पदाधिकारियों को 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण दिया। भारत-अमेरिका के झंडे,राम मंदिर की छवि वाले भगवा बैनर लिए 500 से अधिक लोगों ने 216 कारों की पांच किमी लंबी कतार के साथ रैली निकाली।

यह रैली दोपहर बाद रिचमंड के श्री शरद अंबा मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। ह्यूस्टन के व्यस्त सड़क मार्गों को पार करते हुए एक ट्रक के नेतृत्व में जुलूस ने छह घंटे में 11 मंदिरों में रुकते हुए 100 मील की दूरी तय की। मंदिरों पर तकरीबन दो हजार युवा व वृद्ध भक्तों ने भजनों के साथ धार्मिक जुलूस का स्वागत किया।

आयोजन अचलेश अमर, उमंग मेहता और अरुण मुंद्रा ने किया था। विश्व हिंदू परिषद अमेरिका के सदस्य अमर ने बताया कि विभिन्न मंदिरों में एकत्रित लोगों द्वारा कार रैली के प्रतिभागियों के प्रति दिखाई गई भक्ति व प्रेम अभिभूत करने वाला था। श्रीराम ह्यूस्टनवासियों के दिल में बसते हैं।