अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इस अवसर पर होनेवाली पूजा में पुजारियों की टोली में नेपाल के पुजारी दुर्गा प्रसाद गौतम भी शामिल रहेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण ट्रस्ट ने इसके लिए पुजारी श्री गौतम को आमंत्रण भेजा है।

नेपाल के झापा मेची नगर निवासी दुर्गा प्रसाद गौतम 2006 से श्री राम वेद विद्यालय में अध्यापन का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस आशय का पत्र श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने भेजा है। इसमें 15 जनवरी को अयोध्या आने का आमंत्रण दिया है।

पुजारी गौतम ने बताया कि इससे पहले वे राम मंदिर के शिलान्यास के लिए हुई पूजा में भी शामिल हुए थे।दुर्गा प्रसाद गौतम श्री राम मंदिर के शिलान्यास 5अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। उसका भी पूजा कराने का जिम्मा दुर्गा प्रसाद गौतम का ही था। झापा मेची नगर निवासी दुर्गा प्रसाद गौतम को श्री राम तीर्थ निर्माण ट्रस्ट द्वारा इसके लिए निमंत्रण दिया गया है।प्राण प्रतिष्ठा कराने के निमंत्रण मिलने पर वे काफी खुश हैं। उन्होंने कहा है कि मेरे लिए जीवन की सबसे बड़ी खुशी का पल है।