भीड़ को मंदिर परिसर में इस तरह एंट्री होता देख गड़बड़ी की आशंका भी जताई जा रही है।हालात को देखते हुए ATS भी मंदिर परिसर में घुस गए हैं।

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद आज यानी 23 जनवरी से आम लोगों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. मंदिर में दर्शन के लिए सुबह से ही भीड़ उमड़ रही है. भीड़ इतनी ज्यादा है कि सुरक्षाबलों को काबू करने में पसीने छूट रहे हैं. वहीं, दोपहर 1 बजे के आसपास भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कुछ लोग सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए मंदिर परिसर में प्रवेश कर गए. भीड़ को मंदिर परिसर में इस तरह एंट्री होता देख गड़बड़ी की आशंका भी जताई जा रही है. हालात को देखते हुए ATS को भी मंदिर परिसर में भेजा गया है. इसके साथ ही RAF भी मंदिर परिसर में मौजूद हैं. बेकाबू भीड़  नियम-कायदे को दरकिनार कर जिस तरह मंदिर के भीतर प्रवेश की हैं उसे देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. वहीं, मंदिर में दर्शन पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है।

आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से की अपील

अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से शांति बनाए और धीरे-धीरे दर्शन करने की अपील की है. अयोध्या में भीड़ अधिक होने की वजह से बाराबंकी, समेत आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आप लोग अभी अयोध्या नहीं जाएं, लोग राम का दर्शन धीरे-धीरे करें, कोई जल्दीबाजी नहीं है. बता दें कि लंबे संघर्ष और त्याग के बाद सनातन संस्कृति के प्राण, आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम अपनी जन्मभूमि रामनगरी अयोध्या के भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान हुए. रामलला के दर्शन के लिए सनातनी खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. मंगलवार से आम लोगों के लिए दरवाजा खोल दिया गया है।