आज 12 फरवरी का राशिफल क्या है, भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और सोमवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं।

आज 12 फरवरी 2024 और सोमवार का दिन है. सोमवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरु करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  सोमवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल  के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

व्यापारियों के लिए समय ठीक नहीं है, किसी को उधार पैसा देने से बचें‌. कोई पुराना उधार आपको टेंशन दे सकता है‌. नौकरीपेशा लोग संभलकर रहें‌. ऑफिस में परेशानी हो सकती है‌. किसी बात का टेंशन हो सकता है‌. किसी से विवाद भी हो सकता है‌. मानसिक तनाव बढ़ेगा‌. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 68 प्रतिशत साथ दे रही है.

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

कार्यस्थल पर वातावरण आपके हिसाब का नहीं होने से मूड खराब होगा‌. लव लाइफ की अनबन में कोई फैसला नहीं कर पाएंगे‌. रोजमर्रा के कामों की परेशानियां बनी रह सकती है‌. आपके वो काम भी पूरे नहीं हो पाएंगे जिनकी प्लानिंग आपने कर रखी थी‌.भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. शिव जी की कृपा बरसेगी. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की सम्भावना बन रही है. शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा. आज आप पूरे दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का  प्लान बनाएंगे. अटका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. सेहत बेहतर बनी रहेगी. शिव जी की पूजा करें.

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. कुछ विरोधी आपके बारे में अफवाहें फैला सकते हैं. इसलिए सावधान रहें. अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल आ सकता है. गणपति पर लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू अर्पित करें.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों को आज लेन देन से बचना चाहिए. अधिक खर्च न करें. वरना इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. केसर का तिलक लगाएं.

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. आपके कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे. गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन काफी अहम है. आज के दिन आपका रुका हुआ काम पूरा होगा.अगर कोई प्लान बना रखा है तो उसे पूरा करने का समय आ गया है.शिक्षा से शैक्षणिक कार्यों से लाभ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. शनिदेव की पूजा करें

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धुन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज आपका रुका हुआ काम पूरा होगा. नए मित्र के मिलने से लाभ होगा. आज आपकों किसी महिला मित्र से धोखा मिल सकता है इसलिए सावधान रहें. आज आपको धन धान्य की प्राप्ति होगी. सरसों के तेल का दान करें.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

वाहन चलाते समय आज सावधानी बरतें. अपने घर में किसी बाहर वाले के आने पर सतर्क करें. किसी की बुरी नज़र आपके रिश्तों को खराब कर सकती है. अगर आपको ऐसा लगता है कि आज आप किसी से मिले हैं जो नेगेटिव व्यक्ति था या वो घर आया है तो गंगाजल का छिड़काव घर पर करें और धूप या अगरबत्ती घर में जरूर जलाएं.

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज चिंता से घिरे रह सकते हैं लेकिन मेहनत ही आज आपके दिन को चिंता मुक्त बना सकती है. किसी दूसरे पर विश्वास करने से बेहतर होगा कि आप अपने मन की सुनें और अपना फैसला खुद लें. घर परिवार में रिश्ते मजबूत होंगे. आज घर में नमक का पौछा  लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी शुभ रहने वाला है. आज माता-पिता के आशीर्वाद से आपके सभी काम पूरे हो जाएंगे. सेहत बेहतर रहेगा. आर्थिक लाभ मिलने वाला है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. जरूरतमंद की मदद करें.