आज का राशिफल, 24 दिसंबर 2023: मेष और सिंह राशि के लिए आज का दिन शुभ फलदायी, मिलेगा रवि योग का लाभ

Horoscope Today, 24 December : आज का राशिफल 24 दिसंबर, दिन रविवार को चंद्रमा वृषभ में संचार करने वाले हैं। साथ ही कई शुभ योग और नक्षत्र का प्रभाव भी आज रहने वाला है। ग्रहों और शुभ योग के प्रभाव से आज का दिन कई राशियों के शानदार रहने वाला है। वहीं कुछ राशियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

Aaj Ka Rashifal 24 December 2023 : आज का राशिफल 24 दिसंबर दिन रविवार को चंद्रमा शुक्र देव की राशि वृषभ में संचार करने वाले हैं। साथ ही आज रवि योग, साध्य योग और कृतिका नक्षत्र का प्रभाव भी रहने वाला है। ग्रहों-नक्षत्रों के प्रभाव से मेष राशि वाले कारोबार में प्रगति देखकर प्रसन्न होंगे और सिंह राशि वालों को आय के कुछ स्रोत मिलेंगे, जिससे आय दोगुनी हो जाएगी। वहीं मकर राशि वाले धन का लेन देन करने से पहले अच्छे से सोच विचार अवश्य करें।

आज का राशिफल, 24 दिसंबर 2023: मेष और सिंह राशि के लिए आज का दिन शुभ फलदायी, मिलेगा रवि योग का लाभ

मेष राशिफल: प्रगति देखकर आप प्रसन्न होंगे

मेष राशि वालों के दांपत्य जीवन में आज कुछ मतभेद हो सकते हैं, जिससे वजह से मानसिक तनाव हो सकता है, लेकिन परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से इसे आज खत्म किया जा सकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। आज कारोबार में प्रगति देखकर आप प्रसन्न होंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए एकाग्रचित्त होकर काम करना होगा, तभी वे सफलता हासिल कर पाएंगे। सायंकाल के समय परिजनों के साथ किसी खास मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को अर्घ्य दें और मछलियों को आटे की गोली खिलाएं।

वृषभ राशिफल: मौज मस्ती के मूड में रहेंगे

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन यश और कीर्ति में वृद्धि वाला रहेगा। व्यवसाय में कुछ नई योजनाएं शुरू करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेंगी, जिसके कारण आप पूरे दिन व्यस्त भी रहेंगे। अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण बच्चों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, जिसके कारण वे नाराज हो सकते हैं। विदेश में रह रहे परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्न होंगे। किसी दोस्त के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। नौकरी पेशा जातक आज रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे। शाम के समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

मिथुन राशिफल: घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे

मिथुन राशि वालों का लंबे समय से अटके किसी कार्य के पूरा होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रविवार को कुछ लंबित घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे और दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर कुछ पैसे भी खर्च करेंगे। आज कोई सरकारी काम पूरा होने से प्रसन्नता रहेगी, जिससे आपको खुशी होगी और आपको कोई संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। अगर भाइयों के साथ कोई अनबन चल रही है तो उस पर चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा, अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें और नमक रहित भोजन करें।

कर्क राशिफल: दिन मध्यम फलदायी रहेगा

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार में किसी की तबीयत अचानक खराब होने से आप चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आपका कुछ धन भी खर्च होगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को आज सार्वजनिक सभा करने का मौका मिलेगा। किसी कार्यक्रम की वजह से आज घर के अंदर साफ-सफाई और रंग-रोगन करवा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। शाम के समय किसी प्रियजन को दावत के लिए घर पर आमंत्रित कर सकते हैं।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। जल में गुड़ व घी डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशिफल: व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी

सिंह राशि वाले को आज आय के कुछ स्रोत मिलेंगे, जिससे आय दोगुनी हो जाएगी। राजनीतिक दिशा में काम करने वाले लोगों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा और जीवनसाथी के प्रति प्रेम गहरा होगा। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और सभी से आगे निकलने में सफल भी होंगे। संतान के विवाह के संबंध में किसी से सलाह लेंगे तो कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। शाम के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

कन्या राशिफल: परिवार के सदस्य खुश रहेंगे

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज का दिन कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाने वाला रहेगा। पारिवारिक बिजनस के लिए पिता से कोई महत्वपूर्ण सलाह ले सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। कार्यस्थल पर आपको कोई कार्य सौंपा जा सकता है, जिसमें आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकाल पाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी खुश रहेंगे। शाम के समय यदि आस-पड़ोस में कोई विवाद होता है तो उससे दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल दें और आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

तुला राशिफल: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। रविवार की छुट्टी की वजह से परिवार के सभी सदस्य एक जुट रहेंगे और कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थी जिस विषय में कमजोर हैं, उस विषय की पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करेंगे। व्यापारी कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्न होंगे और व्यापार भी अच्छा चलेगा। आज कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अगर आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया है तो वह भी आज आपको अच्छा खासा मुनाफा दे सकता है। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी समारोह में जा सकते हैं।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें और किसी बीमार व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएं।

वृश्चिक राशिफल: वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा

वृश्चिक राशि वाले आज अपनी सेहत का ध्यान रखें और तेज मिर्च-मसाले वाले भोजन से दूर रहें अन्यथा पेट संबंधित समस्या भी हो सकती है। नौकरी पेशा जातक आज रविवार की छुट्टी की वजह से अपने अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लव लाइफ वालों के बीच किसी बात पर गलतफहमी बढ़ सकती है इसलिए बातचीत के माध्यम से समस्याओं का समाधान निकालें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और शाम के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। बरगद के वृक्ष की जड़ में दूध अर्पित करें और अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराएं।

धनु राशिफल: महत्वाकांक्षाओं को पूरा करेंगे

धनु राशि वाले आज परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सफल होंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदारी में जा सकते हैं। लव लाइफ वाले आज पार्टनर को कहीं बाहर ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई उपहार भी ला सकते हैं। यदि आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। व्यापारियों की आज आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी। शाम के समय ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। घर के मुख्य दरवाजे पर घी के दो दीपक दरवाजे के दोनों तरफ रख दें।

मकर राशिफल: लेनदेन करने से बचें

मकर राशि वाले आज किसी भी रिश्तेदार से पैसों का लेन-देन करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। किसी परिचित से दुखद समाचार सुनकर अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। जीवनसाथी के साथ नए बिजनस की योजना बनाएंगे और कार्यों को पूरा करेंगे। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनके लिए कुछ गिफ्ट भी ले सकते हैं। पिता के साथ अगर कोई अनबन चल रही थी, तो वह आज खत्म हो सकती है। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विचार-विमर्श कर सकते हैं।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। तांबा, मसूर की दाल, गेहूं, गुड़ का दान करें और गायों को गुड़ खिलाएं।

कुंभ राशिफल: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

कुंभ राशि वाले आज बुद्धि का प्रयोग करके कई शत्रुओं को परास्त कर सकते हैं। बच्चों की शिक्षा में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए किसी रिश्तेदार से सलाह ले सकते हैं। पारिवारिक जीवन में बदलाव लाने के लिए परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह ले सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को अधिकारियों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिसमें वेतन वृद्धि जैसी सूचना मिलेगी। किसी रिश्तेदार के घर आगमन से परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ नए नए पकवान खाने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में चावल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य बीज मंत्र का जप करें।

मीन राशिफल: सेहत का पूरा ध्यान रखें

मीन राशि वालों को आज नए वाहन या मकान का सुख मिलता नजर आ रहा है। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई नया काम शुरू करेंगे, तो उसमें आप जरूर सफल होंगे। खराब स्वास्थ्य के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है, इसलिए आज आपको बाहर के खाने से परहेज करना होगा। नौकरीपेशा जातक न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के लिए बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिल सकता है। शाम के समय आप किसी बिजनस डील को फाइनल करने के लिए अपने कुछ दोस्तों से बात कर सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में गुड़हल के फूल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.