हैरी ब्रुक इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी हैं और अपनी तोबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।ब्रुक का बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रुक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि हैरी ब्रुक निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड वापस लौट रहे हैं और वह पूरे टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. ECB की ओर से अब तक हैरी ब्रुक के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि ब्रुक के बाहर होने की वजह से इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल पर काफी फर्क पड़ने वाला है।

ECB ने बयान जारी कर कहा, ‘हैरी ब्रुक निजी कारणों से तुरंत प्रभाव से इंग्लैंड वापस लौट रहे हैं और वह  भारत दौरे पर वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हैरी ब्रुक टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंडिया वापस नहीं लौटेंगे. ब्रुक के परिवार ने मुश्किल समय में प्राइवेसी रखने की अपील की है. हम चाहते हैं कि ब्रुक के परिवार के प्राइवेसी का खयाल रखा जाए और उनके प्राइवेट स्पेस में दखल नहीं दिया जाए. ECB की ओर से ब्रुक के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा।’

हैरी ब्रुक अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्हें इंग्लैंड टीम के भविष्य का स्टार के रूप में देखा जाता है. टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से ही ब्रुक लगातार अपना दमदार पारियां की वजह से चर्चा में रहते हैं. अब तक ब्रुक ने 12 टेस्ट मैच खेलते हुए 1181 रन बनाए हैं. इस दौरान ब्रुक का औसत 62.16 का रहा है. इतना ही नहीं ब्रुक टेस्ट क्रिकेट में 4 शतक और 7 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. हाल ही में हैरी ब्रुक को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए 4 करोड़ रुपये की रकम लगाकर खरीदा है।