आज 21 फरवरी 2024 बुधवार का दिन है।दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है।वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं।

आज 21 फरवरी 2024 बुधवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए।

मेष राशि:मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामों वाला होगा. आज आपको कार्यक्षेत्र पर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार होगा. दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

वृषभ राशि:वृषभ राशि वाले जातकों का दिन शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. हरी मूंग की दाल का दान करें।

मिथुन राशि:मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत शुभ होगा. आपको सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

कर्क राशि:कर्क राशि वाले जातकों को आज कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. बाहर का खाने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी से बहस न करें. गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें।

 सिंह राशि:सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर होगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव दूर होगा. दान-पुण्य करें।

 कन्या राशि:कन्या राशि वाले जातकों को आज सावधान रहना होगा. आज कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए टाल दें. सेहत का ध्यान रखें. जरूरतमंद की मदद करें।

 तुला राशि:तुला राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. सेहत ठीक रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सिंगल लोगों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशिवृश्चिक राशि वाले जातकों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. निवेश करने से बचें. अधिक खर्च न करें. लेनदेन से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. गणेश जी की पूजा करें।

 धनु राशि:धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा. आज आपको सम्मानित किया जाएगा. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत में सुधार होगा. गणेश जी की आरती करें।

 मकर राशि:मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. घर पर खुशियां आएगी. कोई खुशखबरी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा. गाय को हरी घास खिलाएं।

कुंभ राशि:कुंभ राशि वाले जातकों का मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बुध मंत्रों का जप करें।

मीन राशि:मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा. आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको धैर्य रखना होगा और सकारात्मक सोच रखनी होगी. केसर का तिलक लगाकर बाहर निकलें।