कई इलाकों में इतना घना कोहरा छाया हुआ है कि परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. ऐसे में ट्रेनों के परिचालन भी इसके जद में है. दिल्ली आने वाली लगभग सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

देश के उत्तरी राज्यों में ठंड और कोहरे ने आतंक मचा रखा है. कड़ाके की ठंड ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. कोहरे का कहर सड़क से लेकर पटरी तक दिख रहा है. कोहरे के कारण सड़क पर चलने वाली गाड़ियों की रफ्तार पूरी तरह से थम गई है. वहीं, ट्रेनों पर इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. रविवार को भी कोहरे के कारण 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. कई इलाकों में इतना घना कोहरा छाया हुआ है कि परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. ऐसे में ट्रेनों के परिचालन भी इसके जद में है. दिल्ली आने वाली लगभग सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

इस संबंध में रेलवे ने 11 ट्रेनों की लिस्टा जारी की है, जो ट्रेनें अपने समय से लेट हो चुकी है और असने गंतव्य स्थान पर देरी से पहुंचने वाली है।

12716 AMRITSAR-NANDED EXPRESS
12801 PURI-NEW DELHI PURUSHOTTAM EXP

12919 AMBEDKARNAGAR-KATRA
12779 VASCO-NIZAMUDDIN GOA EXPRESS

15707 KATIHAR-AMRITSAR EXPRESS
15658 KAMAKHYA-DELHI JN BRAHMPUTRA MAIL

12447 MANIKPUR-NIZAMUDDIN EXPRESS
12309 RAJENDRANAGAR-NEW DELHI RAIDHANI EXPRESS

22691 BANGLORE-NIZAMUDDIN RAJDHANI EXPRESS
20817 BHUBNESHWAR-NEW DELHI RAJDHANI EXPRESS
12266 JAMMUTAWI-DELHI SARAI ROHILLA DURONTO

वहीं कोहरे के कारण उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है. हालांकि, मौसम विभाग ने कहा है कि इस सप्ताह के बाद कोहरे का आतंक कम हो सकता है. साथ ही सर्दी की बात करें तो आज देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच गया है. पटना में तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां पटना से भी ज्यादा ठंड है. आज यहां का तापमान 8 डिग्री है।