इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है।उन्होंने बैजबॉल को चुनौती देने के लिए विराटबॉल फॉर्मूले के बारे में बताया है।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी शुरू कर दी है. 25 जनवरी को टीम इंडिया को इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी. 5 दिनों तक खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट हमेशा ही धैर्य के साथ खेला जाता था, लेकिन इंग्लैंड अब टेस्ट क्रिकेट टी20 फॉर्मेट के चलते ‘बैजबॉल गेम’ बन गया है. इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में भी तेजी से रन बनाती है. ऐसे में टीम इंडिया इस बार इंग्लैंड की टीम का सामना कैसे करेगी इसको लेकर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है।

वीरटबॉल  से मिलेगा बज़बल्ल फॉर्मूले का जवाब

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की बैजबॉल का सामना करने के लिए भारत के पास विराटबॉल मौजूद है. इंग्लैंड के बल्लेबाज अब टेस्ट में भी बहुत ही आक्रामक खेलते हैं जो उनके हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा है. वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए Bazball का सामना करने के लिए हमारे पास ViratBall मौजूद है ।

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि इंग्लैंड ने पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में नया रवैया (बैजबॉल) अपनाया है. यह काफी आक्रामक रवैया है, जिसमें बल्लेबाज हमेशाा तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं. चाहें जैसी भी परिस्थितियां हो वह हमेशा आक्रामक गेम खेलने की कोशिश करते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाज का यह रवैया कारगर होता है या नहीं।

विराट कोहली खास मुकाम के करीब 

कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरा करने से महज 152 रन दूर हैं. वह इस आगामी सीरीज में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. गावस्कर ने कहा कि हां, पारी को बढ़ाने का मतलब अर्धशतक से ज्यादा शतक होना है. कोहली के पास शतक और अर्धशतक समान ही हैं, इसका मतलब है कि उनकी अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की गति काफी अच्छी है।