आज बिपाशा बसु का जन्मदिन है. इस अवसर पर, आइए उनके जीवन के बारे में एक दिलचस्प बात पर नजर डालें जिसमें उनकी डॉक्टर बनने की इच्छा शामिल है।

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और दिलचस्प एक्ट्रेसस में से एक हैं. मॉडलिंग के जरिए अपना करियर शुरू करने वाली बसु ने 2001 में फिल्म ‘अजनबी’ (Ajnabee) के साथ एक्टिंग में कदम रखा. इसके बाद वह अलग-अलग निर्देशकों के साथ अलग-अलग कैटेगरीज की कई सफल फिल्मों में नजर आईं. हालाँकि, एक समय ऐसा भी था जब वह डॉक्टर बनना चाहती थीं. चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर उनके फिल्मी सफर के बारे में आपको बताते हैं।

डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु 
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिपाशा बसु डॉक्टर बनना चाहती थीं और मेडिकल स्ट्रीम करना चाहती थीं. ऐसा तब हुआ जब उन्होंने अपनी बोर्ड परीक्षा पास कर ली. हालाँकि, मॉडलिंग में उनका रुझान साल 1996 में कोलकाता के एक होटल में मॉडल मेहर जेसिया रामपाल से मिलने के बाद हुआ. रामपाल ही थे जिन्होंने उन्हें मॉडलिंग में करियर बनाने का सुझाव दिया था. उसके बाद, उन्होंने बहुत कम उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी. उसी साल, उन्होंने एक ब्यूटी कॉम्पिटिशन में भाग लिया और उसे जीता।

बसु ने फुल टाइम मॉडल बनने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. बाद के इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें शिक्षा छोड़ने का अफसोस है. एक मॉडल के रूप में सालों तक काम करने के बाद, बसु ने 2001 में अब्बास-मस्तान की थ्रिलर अजनबी से एक्टिंग की शुरुआत की. फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर और बॉबी देओल भी हैं. यह एक मध्यम सफलता थी और इसने बसु के बॉलीवुड करियर की शुरुआत की।

बिपाशा बसु का करियर
अजनबी के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, बसु को 2002 में विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म ‘राज’ में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली. यह फिल्म एक बड़ी सफलता थी और इसके बाद कई सीक्वल आए. उसके बाद, वह ‘एतबार’, कॉमेडी फिल्म ‘नो एंट्री’, क्राइम ड्रामा ‘अपहरण’, ‘ फिर हेरा फेरी’, ‘कॉर्पोरेट’, ‘ओमकारा’, ‘धूम 2’ और ‘रेस’ जैसी कई सफल फिल्मों में दिखाई दीं।

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, बसु की मुलाकात करण सिंह ग्रोवर से 2014 में हॉरर फिल्म ‘अलोन’ के सेट पर हुई थी. दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली और उनकी बेटी देवी का जन्म नवंबर 2022 में हुआ. एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अक्सर शेयर करती रहती हैं अपने फैंस के साथ अपनी बेटी की झलक. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जब देवी सिर्फ तीन महीने की थीं, तब उनकी छह घंटे लंबी ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी।