कमलनाथ ने कांग्रेस आलाकमान को इस्तीफा दिया।मध्य प्रदेश संगठन में फेरबदल और प्रदेश अध्यक्ष पद से कमलनाथ को हटाए जाने के बाद से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ नाराज चल  रहे थे।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका मिला है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. कमलनाथ ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है.  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, इनके साथ कांग्रेस के करीब एक दर्जन विधायक और पूर्व विधायक भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया. बताया जा रहा है कि कमलनाथ पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे थे।

मध्य प्रदेश संगठन में फेरबदल और प्रदेश अध्यक्ष पद से कमलनाथ को हटाए जाने के बाद से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ नाराज चल  रहे थे. संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली में चल रही भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भाजपा कई बड़े राजनीतिक धमाके कर सकती है और कई कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल कराएगी. हालांकि, भाजपा में शामिल होने को लेकर कमलनाथ ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

छिंदवाड़ा से 9 बार सांसद रहे हैं कमलनाथ
कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार सांसद रहे अभी उनके बेटे नकुलनाथ वहां से सांसद हैं. छिंदवाड़ा से कमलनाथ के जीतने के पीछे कई कारण रहे हैं. उन्होंने इस इलाके में स्कूल-कॉलेज, खुलवाए, इसके अलावा वेस्टर्न कोलफील्ड्स और हिंदुस्तान यूनिलिवर जैसी कंपनियां, क्लॉथ मेकिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट और ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की देन भी  कमलनाथ को ही जाता है. जिससे वहां के लोगों को रोजगार मिला. आज भी छिंदवाड़ा में कमलनाथ को लोग अपनी आंखों पर बैठाए हुए हैं।