राजकुमार संतोषी को जामनगर कोर्ट ने दो साल जेल की सजा सुनाई है।मामला साल 2015 का है जब जामनगर के बिजनेसमैन अशोक लाल ने एक फिल्म बनाने के लिए डायरेक्टर को 1 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि जामनगर कोर्ट ने डायरेक्टर को दो साल जेल की सजा सुनाई है. दरअसल साल 2015 का है जामनगर के एक बिजनेसमैन अशोक लाल ने फिल्म बनाने के लिए डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को 1 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. इसके बाद राजकुमार संतोषी ने 10-10 लाख रुपये के लोन भुगतान के एवज में अशोक लाल को सीधे 10-10 लाख रुपये के 10 चेक दे दिये।

राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई गई

लेकिन बाद में डायरेक्टर की तरफ से दिए गए ये चेक एक -एक करके बाउंस होने लगे, जिसके बारे में जब बिजनेसमैन अशोक लाल ने डायरेक्ट राजकुमार संतोषी से कांटेक्ट करने की कोशिश की तो वह गायब हो गए, जिसके बाद अशोक लाल ने कोर्ट में केस दायर किया. ऐसे में अब कोर्ट ने डायरेक्टर को सजा सुनाई है. कोट इस पूरे मामले को सुनते हुए डायरेक्टर को दो साल की सजा का ऐलान किया है।

डायरेक्टर को 1 करोड़ की जगह 2 करोड़ रुपये चुकाने होंगे

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को समन जारी किया और प्रत्येक बाउंस चेक के लिए 15000-15000 रुपये का जुर्माना लगाया. जिसपर निदेशक ने समन नहीं लिया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें समन भेजा तो वह सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं हुए. ऐसे में आज जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल जेल की सजा सुनाई है. अब डायरेक्टर को 1 करोड़ की जगह 2 करोड़ रुपये चुकाने होंगे।