क्या आप जानते हैं इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सबसे महंगा कप्तान कौन है? आइए आपको सभी 10 कैप्टंस की सैलरी के बारे में बताते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. अपकमिंग सीजन के लिए ऑक्शन भी हो चुका है, जहां सभी फ्रेंचाइजियों ने खुद को मजबूत करने के लिए जमकर खरीददारी की. इतना ही नहीं आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले कभी टीमें अपने सपोर्ट स्टाफ में बदलाव कर रही हैं, तो कोई फ्रेंचाइजी कप्तान बदल रही है. मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस जैसी टीमों ने तो अपने कप्तान भी बदल दिए हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको सभी 10 टीमों के कप्तानों के बारे में बताते हैं…. ना केवल उनके नाम बल्कि फ्रेंचाइजी द्वारा मिल रही सैलरी के बारे में भी जानते हैं… कि आखिर आईपीएल 2024 में कौन सा कप्तान सबसे महंगा होगा और कौन सी टीम अपने कप्तान को सबसे कम सैलरी दे रही है।

1- चेन्नई सुपर किंग्स : CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं और उनकी सैलरी 12 करोड़ रुपये है।

2- मुंबई इंडियंस : MI ने आईपीएल 2024 से पहले रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी है. खबरों की मानें, तो मुंबई ने हार्दिक को कैश डील में अपने साथ जोड़ा और 15 करोड़ रुपये में खरीदा. यानि अपकमिंग सीजन में वह सैलरी के रूप में 15 करोड़ रुपये लेंगे।

3- दिल्ली कैपिटल्स : DC के कप्तान ऋषभ पंत हैं, जिनकी सैलरी 16 करोड़ रुपये है।

4- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : RCB ने आईपीएल 2022 में फाफ डु प्लेसिस को कप्तान बनाया था और उनकी सैलरी 7 करोड़ रुपये है।

5- पंजाब किंग्स : PBKS की कमान शिखर धवन के हाथों में है और उनकी सालाना सैलरी 8.25 करोड़ रुपये है।

6- सनराइजर्स हैदराबाद : SRH के कप्तान साउथ अफ्रीकी स्टार एडेन मार्करम हैं, जिनकी सैलरी 2.60 करोड़ रुपये है।

7- लखनऊ सुपर जायंट्स : LSG के कप्तान केएल राहुल हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी सालाना 17 करोड़ रुपये सैलरी देती है. केएल फिलहाल सबसे अधिक सैलरी लेने वाले कैप्टन हैं।

8- कोलकाता नाइट राइडर्स : KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी सैलरी के रूप में सालाना 12.25 करोड़ रुपये देती है।

9- राजस्थान रॉयल्स : RR की कमान विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन के पैस है और उनकी सैलरी 14 करोड़ रुपये है।

10- गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या के जाने के बाद GT ने IPL 2024 से पहले शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी. गिल की सालाना सैलरी 8 करोड़ है।