9वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया… मामला कर्नाटक का चिक्कबल्लापुरहै, जहां ये छात्रा बीते एक साल से समाज कल्याण विभाग के एक हॉस्टल में रह रही थी दल।

मामला कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर  का है, जहां ये छात्रा बीते एक साल से समाज कल्याण विभाग के एक हॉस्टल में रह रही थी. मिली सूचना के मुताबिक, छात्रा अक्सर अपने एक रिश्तेदार से मिलने के नाम पर हॉस्टल से गायब रहती थी. फिलहाल घटना की जानकारी पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट (Pocso Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

साथ ही, उचित कार्रवाई के तहत हॉस्टल के वार्डन को निलंबित कर दिया गया है. मालूम हो कि, पिछले साल अगस्त में उसका मेडिकल चेकअप भी हुआ था, बावजूद इसके उसकी प्रेगनेंसी का खुलासा नहीं हो सका. हैरान करने वाली बात है कि, इसपर किसी का ध्यान भी नहीं गया।

पुलिस पड़ताल में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, छात्रा एक साल पहले, जब वह कक्षा 8 में पढ़ती थी तब हॉस्टल में शामिल हुई थी. एक न्यूज चैनल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लड़की का 10वीं क्लास के एक लड़के से भी कनेक्शन था. दोनों छात्र एक ही स्कूल में पढ़ते थे. हालांकि, स्कूल पूरा करने के बाद, लड़के ने ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) प्राप्त किया और बैंगलोर चला गया।

तुमकुर के समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक, कृष्णप्पा एस ने घटना पर टिप्पणी करते हुए बताया कि, “बच्ची लंबे समय से हॉस्टल में नहीं आ रही थी. वह बागेपल्ली शहर के काशापुरा की रहने वाली है. वह पेट की शिकायत के साथ अस्पताल गई थी.” दर्द हुआ और तभी गर्भावस्था के बारे में सबको पता चला.” कृष्णप्पा एस ने आगे कहा कि, “हम मामले की जांच के लिए यहां हैं, हम जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे।”

वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि, वे लड़के की तलाश कर रहे हैं. साथ ही मामले में आगे की जांच जारी है. जल्द ही बड़े खुलासे की उम्मीद है।