भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के दो अलग-अलग थानों में लिखित शिकायत दी गई है. एक शिकायत साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना में दर्ज किया गया है, जबकि दूसरी शिकायत नई पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में दर्ज कराई गई है. पुलिस सूत्रों का कहना है, मंगलवार रात कुछ एडवोकेट डिफेंस कॉलोनी थाने में पहुंचे थे.

इस मामले को लेकर एक लिखित शिकायत दी, जिसे रिसीव कर लिया गया है. हालांकि इन शिकायत के बारे में साउथ डिस्ट्रिक्ट और नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण सोमवार को 78 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया. निलंबित होने वाले सांसदों में लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसद शामिल थे. निलंबित सांसद संसद परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे.

प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया. कल्याण बनर्जी धनखड़ की नकल कर रहे थे, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वहां खड़े होकर वीडियो बना रहे थे.जगदीप धनखड़ ने अपना मजाक उड़ाने पर सख्त टिप्पणी की. उन्होंने इसे किसानों और जाटों का अपमान बताया. विपक्षी सदस्यों के इस व्यवहार पर स्पीकर ने न सिर्फ संज्ञान लिया बल्कि कड़े शब्दों में अपनी नाराजगी भी जाहिर की.

वहीं इसे लेकर आज बुधवार को द्वारका में कई गांव के लोग इकट्ठा हो रहे हैं. 360 गांव के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी का कहना है कि किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करके उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाया गया है.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.