ईडी की टीम पर हमला करने के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।राज्यपाल ने आरोपी नेता को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

HIGHLIGHTS

  • बढ़ सकती हैं टीएमसी नेता शाहजहां शेख की मुश्किल
  • राज्यपाल ने दिए गिरफ्तारी के निर्देश
  • ईडी पर हमले का आरोपी है शेख

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमले के मामले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अधिकारियों को टीएमसी नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. इसका साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शाहजहां शेख की आतंकवादियों के साथ कथित संबंधों की जांच भी की जाए. इसके साथ ही राज्यपाल ने इस बात की भी चिंता व्यक्त की कि ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले का मुख्य आरोपी शेख बॉर्डर क्रॉस भी कर सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने उसके आतंकी संबंधों को लेकर भी टिप्पणी की. राजभवन की ओर से शनिवार देर रात जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने पर राज्य के पुलिस प्रमुख को शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिए हैं. राजभवन के बयान में कहा गया है कि, ‘राजभवन के पीस रूम में एक शिकायत मिली. जिसमें कहा गया कि कुछ पुलिस अधिकारियों की शाहजहां शेख से मिलीभगत है. साथ ही उसे कुछ नेताओं का भी समर्थन प्राप्त है. इसके साथ ही राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को उसे तुरंत गिरफ्तार करने और इसकी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

गवर्नर के बयान पर टीएमसी ने जताई आपत्ति

राजभवन ने बयान में इस बात की टिप्पणी की कि शाहजहां शेख सीमा पार कर सकता है और उसके आतंकियों से भी संबंध होने आरोपों की जांच करनी चाहिए. इस टिप्पण पर टीएमसी ने आपत्ति जताई. टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि उनकी टिप्पणी का आधार क्या है. संविधान के अनुसार, राज्यपाल राज्य सरकार के परामर्श से काम करते हैं. तो वह बिना किसी ठोस रिपोर्ट या सबूत के ऐसी टिप्पणी कैसे कर सकते हैं? वह यहां समानांतर सरकार चलाने के लिए नहीं आए हैं’।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम पर हमले के बाद जमकर हंगामा हुआ. उसके बाद टीएमसी नेता शाहजहां शेख के परिवार और केंद्रीय एजेंसी ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शनिवार को की गई ये शिकायतें उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में एक छापेमारी से संबंधित थीं, जिसमें कहा गया कि ईडी अधिकारियों पर भीड़ यानी शेख के समर्थकों ने हमला कर दिया. साथ ही उनके वाहनों में तोड़फोड़ भी की. इस हमले में ईडी के 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं. साथ ही कई अन्य घायल भी हुए हैं।

पुलिस ने ईडी टीम के खिलाफ दर्ज किया मामला

वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल पुलिस ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया. ईडी के ये अधिकारी राज्य में हुए कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में छापेमारी कर रहे थे. पुलिस की ओर से दर्ज किए गए केस में ईडी अधिकारियों पर छेड़छाड़, जबरन प्रवेश और चोरी का आरोल लगाया गया है. बता दें कि इससे पहले ईडी ने शनिवार को शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया. हमले के बाद से टीएमसी नेता शाहजहां शेख फरार है. हालांकि राशन वितरण घोटाला के मामले में ईडी ने टीएमसी नेता शंकर आद्या को गिरफ्तार कर लिया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.