इंग्लैंड टीम के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भारत आने का अभी तक विजा नहीं मिला है।बता दें कि उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रविवार (22 जनवरी) को भारत पहुंच गई है. लेकिन इंग्लैंड टीम में शामिल ऑफ स्पिनर शोएब बशीर टीम के साथ भारत नहीं पहुंचे. दरअसल, बशीर को अब तक भारत का वीजा नहीं मिल सका है. बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं और वो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं. फिलहाल वीजा न मिल पाने के कारण बशीर UAE में ही हैं।

इंग्लिश कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने बशीर को लेकर कहा कि उन्हें वीजा से जुड़ी कुछ दिक्कतें हैं. ईसीबी ने भारत सरकार सहित संबंधित अधिकारियों के साथ इस मामले को उठाया है. उम्मीद है कि बशीर कल हमें ज्वाइन कर लेंगे. बता दें कि इंग्लैंड टीम ने हैदराबाद पहुंचने से पहले अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप किया था. वहीं मैक्कुलम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बशीर 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

हैदराबाद में खेला जाएगा पहला टेस्ट, मार्च तक चलेगी सीरीज़ 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 25 जनवरी से होगी. वही सीरीज का आखिरी मुकाबला 07 मार्च से शुरू होगा, जिसका आखिरी यानी पांचवां दिन 11 मार्च होगा।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 25-29 जनवरी, हैदराबाद (राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम)
दूसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम)
तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, डेन लॉरेंस, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।