जहानाबाद की पहली महिला विधायक तारा गुप्ता का निधन हो गया है। जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र की पहली महिला विधायक तारा गुप्ता का बुधवार को पटना में निधन हो गया। वह अपने पीछे पति, दो पुत्र और एक पुत्री को छोड़ गई हैं। उनके पति एसएन गुप्ता राज्यपाल के ओएसडी रह चुके हैं।पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गुरुवार को पटना में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वह 1980 में कांग्रेस की टिकट पर जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनी थीं। इसके अलावा यूको बैंक में 4 वर्षों (1990 से 1994) तक निदेशक पद पर कार्यरत रहीं। तीन वर्षों तक (1991 से 1994) एनआईएफटी के राष्ट्रीय निदेशक मंडल में सदस्य रहीं। 1986 से 1990 तक बिहार राज्य कला अकादमी में उपाध्यक्ष के पद का भी निर्वहन किया। राजनीति और कला संस्कृति के उत्थान ने इनका विशेष योगदान रहा। उनके द्वारा जिले में कई स्कूल और कॉलेज की स्थापना की गई थी।

वह तारा महावद्यिालय, मां तारा बालिका उच्च विद्यालय और तारा अनुमंडलीय पुस्तकालय की संस्थापक सचिव रही थीं। मां तारा बालिका उच्च विद्यालय की पूर्व प्रधानाध्यापिका पूनम सिन्हा ने बताया कि तारा गुप्ता पिछले दो वर्षों से बीमार चल रही थीं। वह काफी मृदुभाषी महिला थीं।