प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय  ने गुरुवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने संयोजक के इस्तीफे से इनकार करते हुए कहा है कि, वह सीएम बने रहेंगे और जेल से सरकार चलाएंगे. वहीं AAP नेता गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने भाजपा के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की भी घोषणा की।

केरजीवाल की गिरफ्तारी पर कई विपक्षी नेताओं का रिएक्शन भी सामने आया है. चलिए जानते हैं उन्होंने क्या कहा…

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, 400 से अधिक सीटों का दावा करने वाली सत्तारूढ़ सरकार, इससे अपनी घबराहट प्रदर्शित कर रही है. उन्होंने कहा कि, आम चुनाव की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर एक मौजूदा विपक्षी मुख्यमंत्री को एक लचीली केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाना लोकतंत्र पर एक धब्बा है।

वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दावा किया कि, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर दिल्ली में रहने वाला हर व्यक्ति जश्न मना रहा है।