दिल्ली मेट्रो के छतरपुर स्टेशन के दो नंबर गेट को एंट्री और एग्जिट के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है।

अगर आप भी रोजाना दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है. क्योंकि दिल्ली मेट्रो के छतरपुर स्टेशन के दो नंबर गेट को एंट्री और एग्जिट के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है. अगर आप छतरपुर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-2 का इस्तेमाल करते हैं तो अगले कुछ दिनों के लिए आप इस गेट का प्रयोग नहीं कर पाएंगे. हालांकि छतरपुर मेट्रो के गेट नंबर-1 और गेट नंबर-3 खुले रहेंगे और आप इन दोनों गेटों का एंट्री और एग्जिट के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे. इस गेट के बंद होने की वजह से कुछ लोगों को परेशानी हो सकती है. इसलिए उन्हें सलाह दी जाती है कि वह समय से कुछ पहले अपने गंतव्य के लिए मेट्रो पकड़ने के लिए घर से निकलें।

डीएमआरसी ने दी जानकारी

इस संबंध में खुद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने जानकारी साझा की है. डीएमआरसी ने रविवार को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट कर इसके बारे में बताया. डीएमआरसी के लिखा, ” मेट्रो के चौथे चरण के विस्तार कार्य के चलते छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर गेट नंबर- 2 को बंद कर दिया गया है. साथ ही यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वह एंट्री और एग्जिट के लिए गेट नंबर 1 और गेट नंबर 3 का इस्तेमाल करें।”

कब तक नहीं कर पाएंगे गेट नंबर 2 का इस्तेमाल?

छतरपुर मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर-2 कब तक बंद रहेगा. तो इसके बारे में डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा है कि चौथे चरण का काम खत्म होने तक गेट नंबर-2 बंद रहेगा. बता दें कि फेज-4 में ‘जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम मार्ग (28.92 किमी), मजलिस पार्क-मौजपुर (12.55 किमी) और तुगलकाबाद-एरोसिटी (23.65 किलोमीटर) मेट्रो विस्तार परियोजना पर काम चल रहा है।

बता दें कि इस परियोजना के तहत डीएमआरसी राजधानी के 45 स्टेशनों तक फैले तीन प्राथमिकता वाले कॉरिडोर के 65.2 किमी पर निर्माण कार रहा है. छतरपुर मेट्रो स्टेशन आने वाले दिनों में ‘गोल्डन लाइन’ के शुरू होने के साथ एक इंटरचेंज वाला मेट्रो स्टेशन बन जाएगा।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.