दिल्ली में मौसम विभाग ने शनिवार को ऑरेंज, वहीं रविवार को येलो अलर्ट जारी किया है।दिनभर ठिठुरन की स्थिति बनी रहने वाली है।

HIGHLIGHTS

  • कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी रहने वाला है
  • राजधानी में रविवार को घने कोहरे की चादर बनी रहेगी
  • सिक्किम ओर अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार

देश उत्तरी भाग में कड़ाके की ठड़ जारी है. यहां के अधिकतर हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के साथ राजस्थान और मध्य प्रदेश के भागों में ठंड के साथ घने कोहरे की संभावना बनी हुई है. इसके साथ अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अलगे पांच दिनों तक कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी रहने वाला है. देश की राजधानी की बात करें तो यहां पर भी मौसम की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है. शनिवार और रविवार को घने कोहरे की चादर यहां पर बनी रहेगी. इसके साथ दिन में शीतलहर चल सकती है।

मौसम विभाग ने शनिवार को यहां पर ऑरेंज, वहीं रविवार को येलो अलर्ट जारी किया है. आज यानि शनिवार की बात करें तो सुबह के वक्त घना कोहरा बना रहेगा. दिन में आसमान साफ रह सकता है. दिनभर ठिठुरन की स्थिति बनी रहने वाली है।

अगले 24 घंटे में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ भागों समेत तमिलनाडु के दक्षिणी तट पर हल्की और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं लक्षद्वीप, दक्षिणी केरल, सिक्किम ओर अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार है. पंजाब, हरियाणा और प​श्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ भागों में सुबह और रात के वक्त, वहीं उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में बहुत घना कोहरा छाने वाला है।

पूर्वोतर भारत के कई भागों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाएगा

उत्तर प्रदेश, ​ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोतर भारत के कई भागों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाने वाला है. वहीं पंजाब, हरियाणा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान कुछ भागों में तीव्र शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड की स्थिति जारी रह सकती है. सिक्किम के कुछ भागों और पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे के हालात जारी रह सकते हैं।