धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना का शिकार हो रहे विराट कोहली ने गुरुवार को 196 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में शून्य और दस रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और बारिश से प्रभावित मैच में चौकों-छक्कों की बौछार लगा दी। उन्होंने 47 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों से 92 रन की पारी खेली।

इससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 241 रन बनाए। इसमें 172 रन (19 चौके, 16 छक्के) से बटोरे। जवाब में पंजाब की टीम 18 गेंद रहते 181 रन पर ढेर हो गई। बेंगलुरु ने 60 रन की जीत के साथ प्लेऑफ की धुंधली उम्मीदें कायम रखी हैं। यह उसकी इस सत्र की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। वहीं आठवीं हार के साथ पंजाब की टीम टूर्नामेंट बाहर हो गई।

कोहली के 1000 रन

कोहली ने पंजाब के खिलाफ एक हजार रन भी पूरे किए। वह ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। वह अब तक इस टीम के खिलाफ 32 मैच में 133.76 की स्ट्राइक रेट से 1030 रन बना चुके हैं। उनके अलावा वॉर्नर। (26 मैच, 1134 रन) ही ऐसा कर पाए हैं।

11 साल बाद

आईपीएल में 11 साल में पहली जबकि कुल दूसरी बार विराट कोहली नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए। इससे पहले वह 2013 में दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में 99 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

कोहली-पाटीदार की साझेदारी : इससे पहले बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अपना पहला मैच खेल रहे पंजाब के 25 साल के तेज गेंदबाज कवेरप्पा ने अपने दूसरे ओवर में बेंगलुरु के कप्तान डु प्लेसिस को शशांक के हाथों कैच करवाकर पहला झटका दिया। कवेरप्पा के पास अपने पहले ओवर में कोहली का विकेट लेने का मौका था पर अशुतोष ने कैच टपका दिया। कवेरप्पा ने अपने अगले ओवर जैक्स (12) को भी चलता कर दिया। पाटीदार (55) और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। सैम ने 10वें ओवर में पाटीदार को आउट कर दिया। इससे बेंगलुरु का स्कोर तीन विकेट पर 119 रन हो गया। बारिश के कारण खेल थोड़ी देर की बाधा हुई।

कोहली को मिला ग्रीन का साथ : पाटीदार के आउट होने के बाद कोहली को ग्रीन (46) का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 रनजोड़े। अर्शदीप ने कोहली को रिली के हाथों कैच करवाकर तोड़ा। साथ ही कोहली को सैकड़े से भी महरूम कर दिया। कार्तिक ने18 रन बनाए।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.