‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी के सवाल पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की कोई नाराजगी नहीं है। इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर 15-20 दिनों में ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दलों के बीच सभी राज्यों में सीटों का बंटवारा हो जाएगा।

ललन सिंह बुधवार को दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बैठक में भी सीट बंटवारे पर चर्चा हुई थी। नीतीश कुमार बैठक में अंत तक बैठे हुए थे। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुमति लेकर हमलोग बैठक से बाहर निकले थे। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों की संयुक्त आमसभा भी चुनाव को लेकर अलग-अलग जगहों पर की जाएगी। इन आमसभाओं में सभी विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे और अपना संबोधन देंगे। यह भी कहा कि बैठक में ही यह तय हो गया था कि दो लोग इसकी प्रेस ब्रीफिंग करेंगे। इसलिए प्रेस वार्ता के दौरान अन्य नेतागण मौजूद नहीं रहे।

दिल्ली में मुख्यमंत्री से मिले जदयू सांसद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नई दिल्ली में बुधवार को जदयू सासंदों ने मुलाकात की है। सांसद दिनेश चंद्र यादव ने मीडिया से कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी। सभी सांसदों के क्षेत्र के काम की जानकारी मुख्यमंत्री ने ली। एक सवाल पर सासंद ने कहा कि टिकट बंटवारे पर कोई बात नहीं हुई है। यह हमारे नेता नीतीश कुमार को देखना है। सवालिया लहजे में कहा कि ऐसा होता है क्या कि किसी पार्टी की सीटिंग का टिकट काट कर कहीं और चला जाएगा?