नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे व पहली चुनावी रैली के बाद कहा कि जमुई में परिवारवाद पर प्रधानमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा। गुरुवार की शाम सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा कि ‘ई बिहार ह भैया, इहां कुछ भी हो सकेला!’ कहा कि प्रधानमंत्री ने आज की रैली में एक बार भी परिवारवाद का जिक्र नहीं किया। आशा है अब मेरे टोकने के बाद फिर करेंगे। फिर करेंगे तो हम भी सूची छपवा देंगे।

 

इससे पहले तेजस्वी ने पीएम के बिहार आगमन के पूर्व एनडीए में परिवारवाद को लेकर 14 प्रत्याशियों की सूची जारी की। आरोप लगाया कि प्रथम चरण की चारों सीटों पर सौ प्रतिशत परिवारवादी उम्मीदवार हैं। इनमें दो क्षेत्रीय परिवारवादी पार्टियों के तथा दो उम्मीदवार भाजपा के हैं। जमुई में एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती लोजपा-आर के सांसद चिराग के जीजा हैं। औरंगाबाद में प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह, पूर्व सांसद राम नरेश सिंह के बेटे हैं। तो, गया में जीतनराम मांझी मंत्री संतोष सुमन के पिता हैं। नवादा में विवेक ठाकुर पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे हैं।

 

पीएम मुद्दों पर 10 साल का हिसाब-किताब दें

 

तेजस्वी ने प्रधानमंत्री से मुद्दों पर 10 साल का हिसाब-किताब मांगा है। प्रधानमंत्री द्वारा जमुई दौरे से पहले सोशल मीडिया एक्स पर 5 सवाल किये। कहा कि प्रधानमंत्री कृपया रैली में यह बताने का कष्ट करें कि 10 वर्षों में जमुई में कितने कारखाने लगवाए? 10 वर्षों में जमुई में केंद्र से कितना निवेश आया? 10 वर्षों में जमुई में कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट दिया? तेजस्वी ने सवाल किया कि 10 वर्षों में केंद्र सरकार ने जमुई के कितने युवाओं को नौकरी दी? 10 वर्षों में दो बार (2014, 2019) लोकसभा चुनाव प्रचार के अलावा आप जमुई में कभी भी विकास कार्यों के लिए क्यों नहीं आए?

एनडीए प्रत्याशी के नाम गिनाये

 

तेजस्वी ने कहा कि पटना साहिब में रविशंकर प्रसाद पूर्व मंत्री विधायक ठाकुर प्रसाद के बेटे हैं। सासाराम में शिवेश राम पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व सांसद मुन्निलाल के बेटे हैं। हाजीपुर में चिराग पासवान पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व सांसद रामविलास पासवान के बेटे हैं। समस्तीपुर में शांभवी चौधरी मंत्री व एमएलसी अशोक चौधरी की बेटी हैं। शिवहर में लवली आनंद पूर्व सांसद की पत्नी और वर्तमान विधायक की मम्मी हैं। वाल्मीकिनगर में सुनील कुमार पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद वैद्यनाथ महतो के पुत्र हैं। पं चंपारण में संजय जायसवाल पूर्व सांसद मदन जायसवाल के बेटे हैं। मधुबनी में अशोक यादव पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे हैं। तो, वैशाली में वीणा देवी एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी हैं।