प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर रैली को लेकर साजिश रच रहे पाकिस्तान की काली करतूत एकबार फिर उजागर हो गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कश्मीर को 6400 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. इसके साथ ही एक हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मिलेगा. अपने कश्मीर दौरे के क्रम में पीएम मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला दौरा है. इससे पहले पीएम मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव को दौरान चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे. पीएम मोदी के कश्मीर दौरे के लेकर राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और लोगों की चेकिंग बढ़ा दी गई है. भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी की रैली में पहुंचने वाले 2 लाख से ज्यादा लोगों का दावा किया है।

सामने आई पाकिस्तान की साजिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर रैली को लेकर साजिश रच रहे पाकिस्तान की काली करतूत एकबार फिर उजागर हो गई है. पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई साजिश रच रहे हैं. खुफिया सूत्रों के अनुसार श्रीनगर में पीएम मोदी की रैली से पहले कश्मीरियों को इंटरनेशनल नंबरों से कॉल आए हैं, जिसमें उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में शामिल न होने की धमकियां दी जा रही हैं. खुफिया सूत्रों के अनुसार शिकायत मिलने के बाद जांच में पाया गया कि धमकी भरे कॉल इंटरनेशनल नंबर 44 के माध्यम से आ रहे हैं. माना जा रहा है कि इसके पीछे विदेश में बैठे पाक समर्थित आतंकियों का हाथ है. दरअसल, पाकिस्तान नहीं चाहता कि कश्मीर में पीएम मोदी की रैली का सफल आयोजन हो. जांच एजेंसियां फिलहाल मामले की जांच कर रही हैं।

कई परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर करीब 12 बजे श्रीनगर स्थित बख्शी स्टेडियम पहुंचेंगे. यहां वह विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस दौरान पीएम जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यव्स्था को बढ़ावा देने के लिए करीब 5000 करोड़ रुपए की सौगात देंगे और समग्र कृषि विकास कार्यक्रम राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे. इसके अलावा पीएम स्वदेश दर्शन और प्रसाद योजना का भी शुभारंभ करेंगे और इसके तहत 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान करीब एक हजार नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी अपने कश्मीर दौरे के दौरान विभिन्न योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.