पीएम मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले कुल 11 दिन इनमें से कई चीजों का पालन कर सकते हैं। इसके साथ ही भगवान के साथ गहराई से जुड़ने के लिए, वे श्री राम से संबंधित विभिन्न स्थानों पर भी जा सकते हैं।

ऐसे में आगामी 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व पीएम मोदी कुछ खास अनुष्ठानों का पालन कर सकते हैं. इसमें फर्श पर सोना, जल्दी उठकर भगवान की प्रार्थना करना, जाप और ध्यान करना, शांत रहना, दिन के कुछ समय मौन रहना, कम और केवल सात्विक भोजन करना, धार्मिक ग्रंथ पढ़ना, स्वच्छता बनाए रखना और अपना काम स्वयं करना जैसी चीजें शामिल हैं. इस बात की जानकारी, कुछ साधु-संतों ने एक न्यूज चैनल को दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले कुल 11 दिन इनमें से कई चीजों का पालन कर सकते हैं. इसके साथ ही भगवान के साथ गहराई से जुड़ने के लिए, वे श्री राम से संबंधित विभिन्न स्थानों पर भी जा सकते हैं, जोकि अनुष्ठान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को नासिक के पंचवटी क्षेत्र में गोदावरी के तट पर स्थित श्री कला राम मंदिर में प्रार्थना करके अपने अनुष्ठान की शुरुआत कर दी है. इस मंदिर का भगवान राम के जीवन में बहुत महत्व है।

पीएम को वहां पुजारियों द्वारा गाए जा रहे भजनों में भाग लेते और रामायण की महाकाव्य कथा, विशेष रूप से ‘युद्ध कांड’ खंड को सुनते हुए देखा जा सकता है, जिसमें राम की अयोध्या वापसी को दर्शाया गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक अभियान के तहत मंदिर में सफाई अभियान में भी हिस्सा लिया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.