बाराबंकी देव क्षेत्र के बिशनपुर इलाके में भीषण सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में चार स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है।

सरकारी स्कूल के बच्चों को लेकर लखनऊ चिड़ियाघर गई बस हादसे का शिकार हुई। इस दर्दनाक हादसे में तीन बच्चों की मौके पर मौत हो गई। दो दर्जन से अधिक बच्चे जख्मी हो गए हैं। इस हादसे में बस के खलासी की भी मौत हो गई है। इस तरह से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।  जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र में सलारपुर गांव के पास अचानक आए एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक स्टेयरिंग से संतुलन खो बैठा।

तेज रफ्तार बस लहराते हुए सड़क के किनारे पलट गई। इस दर्दनाक हादसे में अब तक तीन बच्चों की मौत की खबर है जबकि दो दर्जन बच्चे घायल हुए हैं। मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स, शिक्षा विभाग के अधिकारियों का जमावड़ा लगा है। घायल बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजवाया जा रहा है।

जिन बच्चों के मौत की बात कही जा रही है उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सीओ सिटी जगत राम कनौजिया ने बताया कि घायलों को अस्पताल भिजवाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि यह बच्चे सूरतगंज ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के है। जिनको विभाग की ओर से शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर व अन्य स्थानों पर सुबह ले जाया गया था। शाम को यह बस वापसी कर रही थी।

सीएम ने जताया शोक, घायल बच्चों के समुचित उपचार के निर्देश

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी में हुए सड़क हादसे का त्वरित संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायल बच्चों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। अपने शोक संदेश में सीएम ने कहा कि बाराबंकी में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को घायल बच्चों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायल बच्चों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।