भागलपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया वार्ता का उद्देश्य प्रभावी द्वारा चलाए जा रहे छात्र हितों एवं कुलपति पर लगे भ्रष्टाचार के आप पर आंदोलन के दौरान कुलपति के इशारे पर विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं को प्रदर्शन के दौरान घसीट कर गिरफ्तार कर 1:00 बजे से रात 11:00 तक हिरासत रखने के विरोध में विद्यार्थी परिषद ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया और प्रेस वार्ता के माध्यम से विद्यार्थी परिषद ने अपने आंदोलन की आगामी योजना एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखने हेतु आवाहन किया कुलपति भागो विश्वविद्यालय बचाओ अभियान का शुरुआत विद्यार्थी परिषद द्वारा किया जाएगा।

प्रदेश सह मंत्री हैप्पी आनंद ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की बर्बरता पूर्वक गिरफ्तारी व छात्रों के आवाज को दबाने का सफल प्रयास है और इसे विद्यार्थी परिषद कटाई बर्दाश्त नहीं करेगा।

जिला संयोजक रोहित राज ने कहा कि लगातार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा एससी एसटी छात्र एवं सभी वर्गों की छात्रों का निशुल्क नामांकन तथा प्रवेश परीक्षा और परिणाम में अराजक स्थिति को दूर करने के लिए विद्यार्थी परिषद ने कई बार कुलपति से वार्ता एवं ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया लेकिन हर बार कुलपति ने समस्या के समाधान के लिए कभी प्रयास नहीं किया जिसके कारण विद्यार्थी परिषद को आंदोलन अपने हाथ में लेना पड़ा।

वही प्रदेश कार्य समिति सदस्य कुणाल पाण्डेय ने कहां की

1) अगर कुलपति मुंगेर विश्वविद्यालय का आईफोन एवं लैपटॉप जोकि इतने दिन से इस्तेमाल कर रहे थे??

तो तिलका मांझी विश्वविद्यालय का लैपटॉप और आईफोन जो कुलपति के लिए खरीदा गया या उनको मिला वह कहां है या फिर मुंगेर विश्वविद्यालय के लैपटॉप या आईफोन को दिखाकर यहां का बिल बना लिया गया इसको कुलपति सार्वजनिक करें।

2) B.Ed कॉलेज को किस आधार पर मान्यता दिया गया यह सार्वजनिक करें कुलपति कई ऐसे कॉलेज जो बिना शिक्षक बिना संसाधन के मान्यता प्राप्त कर लिए इससे किस आधार पर मान्यता दिया गया कुलपति बताएं इसमें भ्रष्टाचार का बड़े एजेंट की ओर इशारा करता है

3) कुलपति पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगे हुए हैं जैसे कि PRO, मीटिंग ऑफिसर एवं एन ऐसे कई पद का सीजन किया जो गैस संवैधानिक है वही सीजन शर्मा जो कि उनके परिवार के रिश्तेदार हैं उसे अपना सेवा मैं दिखाकर विश्वविद्यालय से ₹10000 हर महीने उसे व्यक्ति को किस आधार पर दिया गया यह कुलपति सार्वजनिक करें कुलपति सार्वजनिक करें कि उनका जो कुलपति बनने के लिए 10 साल प्रोफेसर बनने का जो कैटिगरी यूजीसी गाइडलाइन मैं है क्या उसके तहत वह आते हैं अगर नहीं आते हैं इसको सार्वजनिक करें।

बीएन कॉलेज के प्राचार्य अशोक ठाकुर पर लगे आरोपी को अभिलंब कमेटी बनाकर निष्पादन किया जाए। वहीं उन्होंने बताया कि विद्यार्थी परिषद इन सभी समस्याओं को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी इसी आंदोलन के तहत विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन को अभियान के रूप में लेते हुए कहा है कुलपति भगाओ विश्वविद्यालय बचाओ यहां उन्होंने शिक्षक संघ कर्मचारी संघ एवं सभी आम छात्रों से इस समस्या के समाधान की संघर्ष में साथ देने की अपील भी की है कल विद्यार्थी परिषद द्वारा कुलपति को बुद्धि हेतु सतबुद्धि यज्ञ विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के समक्ष किया जाएगा एवं अभियान के तहत अगले चरण में ED, विजिलेंस और सीबीआई को विश्वविद्यालय की जांच के लिए पोस्ट ऑफिस के माध्यम से पोस्टकार्ड सैकड़ो छात्रों से भिजवाने की तैयारी किया जा रहा है प्रेस वार्ता में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सौरव शर्मा नगर मंत्री गौतम साहू, सनी चौधरी, हर्षवर्धन, प्रांजल, शिवसागर, आशीष ,अंकित, आनंद एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.