घोघा के जानीडीह में मंगलवार देर रात जेएलएनएमसीएच के सीनियर रेजीडेंट अंकित और उनकी पत्नी डॉक्टर क्विटी कुमारी को बंधक बना बदमाशों ने लाखों की डकैती की। बदमाशों ने डॉक्टर दंपती के हाथ पैर बांध दिए, बुजुर्ग मां को पिस्तौल सटाया और आठ महीने की बच्ची को मारने की धमकी दे घर का सामान लूट लिया। पांच लाख रुपये नगद और लगभग 20 लाख रुपये के आभूषण बदमाश लूट ले गए।

मामले में एसएसपी आनंद कुमार ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी को एसआईटी का गठन किया गया है। संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है।

घोघा थाना क्षेत्र के जानीडीह में मंगलवार की देर रात डॉक्टर दंपती के घर डकैती की घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने बुधवार की सुबह नौ बजे से 11 बजे तक घोघा-सन्हौला मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार की देर रात 1.24 बजे पुलिस को सूचना दी गई थी पर पुलिस समय पर नहीं पहुंची। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी आनंद कुमार, प्रशिक्षु आईपीएस अभिनव, कहलगांव एसडीपीओ शिवानंद सिंह और घोघा थानेदार पहुंचे। डॉक्टर अंकित के बयान पर केस दर्ज किया गया है। डॉक्टर अंकित के पिता अमरनाथ सिन्हा भी जाने माने डॉक्टर रहे हैं। डॉक्टर वहीं पर क्लीनिक चलाते हैं, उसी के ऊपर परिवार के साथ रहते हैं।

डकैती करने के लिए सात की संख्या में हथियारबंद अपराधी डॉक्टर के घर पीछे से घुसे। उन्होंने चारदीवारी को फांदा और सीढ़ी के गेट को तोड़ते हुए घर में घुस गए। मंगलवार की रात 12.30 बजे अपराधी डॉक्टर के घर में घुसे और 1.20 बजे वे घटना को अंजाम देकर बाहर निकल गए। लगभग 50 मिनट तक घर में तांडव मचाया। डॉक्टर अंकित का कहना है कि घर में घुसते ही बदमाशों ने कहा कि वे डकैती करने आए हैं। उसके बाद पिस्तौल के बल पर डॉक्टर अंकित और उनकी पत्नी और पन्नूचक अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र की डॉ. क्विटी कुमारी कुमारी के हाथ और पैर बांध दिए और एक कोने में रहने को कहा। अलमीरा की चाबी मिलने के बाद अपराधियों ने नगदी और आभूषण बैग में रखे और वहां से निकल भागे।

घर के अंदर घुसते ही सीसीटीवी तोड़ दिया, जाते हुए कमरे में सभी को बंद कर दिया घर के अंदर घुसते ही अपराधियों ने डॉक्टर के घर में लगे सीसीटीवी को तोड़कर हटा दिया। उसके तार काट दिए। पीड़ित का कहना है कि अपराधियों ने मास्क और गमछे से अपना चेहरा ढक लिया था ताकि उनकी पहचान नहीं हो सके। हालांकि डॉक्टर दंपती ने अपराधियों की कद काठी के बारे में पुलिस को विस्तार से बताया है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने डॉक्टर दंपती को एक कमरे में बंद कर दिया और वहां से फरार हो गए। उनके जाने के बाद डॉक्टर ने हल्ला किया जिसके बाद नीचे स्थित उनके क्लीनिक से कंपाउंडर सहित अन्य स्टाफ आए और डॉक्टर दंपती के हाथ पैर खोले।

डॉक्टर के चाचा के कमरे में भी पहुंचे बदमाश, कुछ नहीं लगा हाथ डॉक्टर दंपती के कमरे में लूटपाट मचाने के बाद बदमाश डॉक्टर अंकित के चाचा डॉक्टर संजय कुमार के भी कमरे में लूटपाट के इरादे से पहुंचे। वहां भी अटैची और अलमीरा को खोला पर वहां कुछ हाथ नहीं लगा। डॉक्टर संजय ने बताया कि वे कहलगांव में शिफ्ट कर चुके हैं, इसलिए घोघा के मकान में कुछ नहीं रखते। उन्होंने बताया कि घटना को देखकर यही आशंका है कि अपराधियों ने घटना से पहले अच्छी तरह से रेकी की होगी। घर के पीछे बगीचा है इसलिए घर में घुसने और वहां से भागने में आसानी हुई।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.