असम के गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर की छत का एक हिस्सा अचानक आई बारिश और तूफान के चलते ढह गया।

रविवार को असम के गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर की छत का एक हिस्सा अचानक आई बारिश और तूफान के चलते ढह गया. हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन कुछ समय के लिए हवाई अड्डे का संचालन रोक दिया गया है. साथ ही तकरीबन छह उड़ानों को अन्य गंतव्यों के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. बता दें कि, इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो में हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा अचानक गिरता नजर आ रहा है. वहीं मौके पर मौजूद यात्री और हवाईअड्डे के कर्मचारी छिपने के लिए दौड़ रहे हैं. कुछ अन्य वीडियो में हवाई अड्डे के कर्मचारियों को परिसर से अतिरिक्त पानी निकालने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है।

बाहरी छत तूफान को सहन नहीं कर सकी

मुख्य हवाईअड्डा अधिकारी (CAO) उत्पल बरुआ ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, तूफान ने हवाईअड्डे के बाहर ऑयल इंडिया परिसर में एक बड़ा पेड़ उखाड़ दिया और एक सड़क अवरुद्ध कर दी है. उन्होंने बताया कि, हवाई अड्डे की बाहरी छत बहुत पुरानी थी, जो तूफान को सहन नहीं कर सकी और टूट कर गिर गई, जिससे पानी अंदर बहने लगा. हालांकि घटना में किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है. सारी स्थिति नियंत्रण में हैं।

उड़ानें डायवर्ट करनी पड़ीं

CAO बरुआ ने यह भी बताया कि, पानी छत से टर्मिनल में प्रवेश कर गया. वे खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो. तूफान और भारी बारिश के कारण दृश्यता काफी कम हो गई हैं, जिससे उड़ानें डायवर्ट करनी पड़ीं है।

इस बीच, इंडिगो, एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित उड़ानों को अगरतला और कोलकाता की ओर मोड़ दिया गया है. हालांकि, दृश्यता में सुधार होने पर परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया और गुवाहाटी हवाई अड्डे पर उड़ानें उतरना शुरू कर दिया गया है।