अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं।इस क्रम में आज यानी गुरुवार को भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाया गया।

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. इस क्रम में आज यानी गुरुवार को भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाया गया. मूर्ति को क्रेन की मदद से अंदर लाने से पहले गर्भगृह में विशेष पूजा की गई. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान होंगे और प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. 22 जनवरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालु अयोध्या पहुंचकर अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे।

अयोध्या अपने आराध्य श्रीराम के स्वागत के लिए तैयार

आपको बता दें कि तीर्थ नगरी अयोध्या अपने आराध्य श्रीराम के स्वागत के लिए तैयार है. पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले धार्मिक अनुष्ठान शुरु हो गए हैं. सात दिनों तक चलने वाले इन अनुष्ठान का आज दूसरा दिन है. आज यानी गुरुवार को दोपहर 1:20 के बाद जलयात्रा, तीर्थपूजन, ब्राह्मण-बटुक-कुमारी-सुवासिनी पूजन, वर्धिनीपूजन, कलशयात्रा एवं भगवान श्री रामलला की मूर्ति का प्रासाद परिसर में भ्रमण होगा।

PMO का प्रतिनिधिमंडल लेगा तैयारियों का जायजा

इसके साथ ही 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने प्रधानमंत्री कार्यालय का एक प्रतिनिधि मंडल आज रामनगरी अयोध्या पहुंचेगा. इस प्रतिनिधि मंडल में पीएमओ और एसपीजी के बड़े अधिकार मौजूद रहेंगे. अयोध्या में आज ही मुख्य यजमान डॉ. अनिल शर्मा अपनी पत्नी ऊषा मिश्रा के साथ भगवान राम का जलाधिवास व गंधाधिवास पूजा में अनुष्ठान में भाग लेंगे. इस दौरान संकल्प, गणेशांबिका पूजन, वरुण पूजन, मातृ का पूजन, सप्तधृतमातृका पूजन, आयुष्य मंत्र जप, नंदी श्राद्ध समेत करीब 20 प्रकार का होगा पूजन होगा।