ममलखा में काली पूजा के अवसर पर दंगल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विभिन्न राज्यों के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल के भी पहलवान ने आजमाया अपना जोर

भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा गांव में काली पूजा के अवसर पर कई दशकों से दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस बार भी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल से भी पहलवान जोर अजमाइश के लिए पहुंचे हुए हैं, और एक से बढ़कर एक पहलवान दंगल में अपने खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

नेपाल के आए पहलवान राहुल थापा और मध्य प्रदेश के पहलवान शैतान सिंह के बीच आधे घंटे तक कुश्ती खेला गया। जिसमें नेपाल के पहलवान के द्वारा मध्य प्रदेश के पहलवान को पटक दिया गया। कुश्ती प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों से पहलवान पहुंचे हुए हैं। वही नेपाल से आए पहलवान ने बताया कि यहां वह पहली बार आए हैं और यहां लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है। वही उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से आए पहलवान लालू पहलवान का कहना है कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है और कुश्ती के क्षेत्र में यहां के खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। अगर सरकार इन पर ध्यान दें तो बिहार के पहलवान भी देश ही नहीं दुनिया में अपना नाम रोशन कर सकते हैं। वही कुश्ती प्रतियोगिता देखने के लिए हजारों हजार की संख्या में दर्शकों की भीड़ इकट्ठा थी और लोगों ने कुश्ती का खूब लुफ्त उठाया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.