संगीत उस्ताद एआर रहमान ने अजय देवगन-स्टारर मैदान का पहला गाना जारी किया, गाने का टाइटल टीम इंडिया है।

इंटरनेशनल संगीतकार एआर रहमान ने बुधवार को आने वाली स्पोर्ट्स बायोपिक मैदान के लेटेस्ट ट्रैक को आउट किया. अजय देवगन-स्टारर के नए गाने का नाम टीम इंडिया है. मैदान भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के प्रतिष्ठित कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर इंस्पायर्ड है. फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं. एक इवेंट में, एआर रहमान ने नया गाना पेश किया और इसे देशभक्ति की भावना जगाने वाला एक उत्साहजनक खेल गान बताया।

रहमान ने शेयर किया कि फिल्म और उनके गीत ने फुटबॉल के सार और देवगन द्वारा निभाए गए किरदार का सम्मान किया है. उन्होंने मेंशन किया कि गीत को अंतिम रूप देने में चार प्रयास लगे, जबकि पिछले गीतों को कोविड के दौरान बनाया गया था।

रहमान ने यह भी कहा कि बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म मैदान सिर्फ एक स्पोर्ट्स फिल्म से कहीं अधिक है, क्योंकि इसमें मानवता और रोमांस के तत्व शामिल हैं, जिसमें प्रियामणि सैयद अब्दुल रहीम की पत्नी की उल्लेखनीय भूमिका में हैं. लंबे समय से प्रतीक्षित स्पोर्ट्स ड्रामा 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जिसमें देवगन, प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष मुख्य भूमिका में हैं. शुरुआत में, कीर्ति सुरेश को देवगन के अपोजिट भूमिका निभाने के लिए तैयार किया गया था, लेकिन प्रियामणि ने रूना की भूमिका संभाली।

फिल्म मैदान के बारे में
सच्ची कहानी पर बेस्ड, ‘मैदान’ अमित रविंदरनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित है, और इसमें बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष के साथ प्रियामणि और गजराज राव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में ऑस्कर विनर एआर रहमान का संगीतमय स्कोर है. 2020 में, कोरोनोवायरस पैंडेमिक पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण निर्माता बोनी कपूर को फिल्म सेट को तोड़ना पड़ा. मई 2021 में, मैदान का सेट चक्रवात ताउते द्वारा नष्ट कर दिया गया था।

यह फिल्म 10 अप्रैल, 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ-स्टारर बड़े मियां छोटे मियां से भिड़ेगी।