भारतीय मौसम विज्ञान ने उत्तर भारत में घने कोहरे और ठंड की संभावना जताई है।आईएमडी के अनुसार, उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 21 जनवरी तक भीषण शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी।

देश के उत्तरी राज्यों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों के सामान्य जीवन पर असर डाला है. साथ ही घने कोहरे का आतंक भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है. भारतीय मौसम विज्ञान ने उत्तर भारत में घने कोहरे और ठंड की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार, उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 21 जनवरी तक भीषण शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी।

दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी रहेगा

19 जनवरी को पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़ में भीषण शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 20 और 21 जनवरी को भीषण शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी. 20 और 21 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 19 से 21 जनवरी, 2024 के दौरान उत्तरी राजस्थान में शीत लहर देखने को मिलेगी. देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी की है. मौसम विभाग ने संभावना जताया है कि अगले दो दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा।

इन राज्यों में लगातार पड़ने वाली है सर्दी

साथ ही शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी की गई है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है. स्काईमेट वेदर के अनुमान, पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभावना है. सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिणी तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होने के चांस है. बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इलाकों में भीषण सर्दी पड़ने वाली है।