रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हाल ही में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन में शामिल हुए जहां रणबीर ने अपनी बेटी राहा के बारे में बात की।

आज 22 जनवरी को रणबीर कपूर और आलिया भट्ट उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. एक इंटरव्यू में, रणबीर ने कहा कि वह समारोह में उपस्थित होकर बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं यहां आकर बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. इसी दौरान एनिमल अभिनेता ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह अपनी बेटी राहा को समारोह में ला सकते. एक्टर ने कहा ‘काश मैं अपनी बेटी राहा को इस ऐतिहासिक पल का एक्सपीरियंस करा पाता।’

रणबीर कपूर ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राहा किया याद

समारोह में शामिल होने के लिए आलिया भट्ट और रणबीर कपूर 22 जनवरी को मुंबई से अयोध्या पहुंचे.यह जोड़ा अपने पारंपरिक परिधानों में बहुत सुंदर लग रहा था.एक प्रशंसक ने एक्स पर नोट किया कि उसकी साड़ी में रूपांकनों के माध्यम से बताई गई संपूर्ण रामायण शामिल है.उपयोगकर्ता ने “हनुमान जी, राम सेतु और भगवान राम” के चित्रण की ओर इशारा करते हुए लिखा, आलिया भट्ट ने एक साड़ी पहनी हुई है जिस पर रूपांकनों के माध्यम से संपूर्ण रामायण को दर्शाया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा में आलिया भट्ट ने रामायण वाली साड़ी पहनी

एक अन्य यूजर ने लिखा, आलिया भट्ट ने ऐसी साड़ी पहनी है जिस पर रामायण दर्शाया गया है? वाह यह खूबसूरत है. एक्ट्रेस ने अपने ट्रेडिशनल लुक को ईयररिंग्स और ब्लू पोटली बैग के साथ कंप्लीट किया.आलिया और रणबीर के साथ विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, माधुरी दीक्षित, डॉ. श्रीराम नेने, रोहित शेट्टी, आयुष्मान खुराना और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी सहित कई अन्य बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुईं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में अधिक जानकारी

प्राण प्रतिष्ठा समारोह अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के अंदर भगवान राम के युवा अवतार, राम लल्ला की मूर्ति के पवित्रीकरण को दर्शाता है.उद्घाटन समारोह दोपहर करीब 12:30 बजे शुरू हुआ और भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे समाप्त हुआ.इस समारोह में कई बड़ी फिल्मी हस्तियां, उद्योगपति और राजनेता शामिल हुए.टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा में मंत्रों और वेदों का जाप करने वाले कई अनुष्ठान शामिल हैं.इसमें शोभा यात्रा, अधिवास, अनुष्ठान स्नान और आंखें खोलना शामिल है।