रामलला के दर्शन कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।अभी तक 3 लाख श्रद्धालुओं ने किया दर्शन।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रभु श्री राम को दर्शन पाने के लिए भक्त आतुर हैं. पहले दिन करीब तीन लाख भक्तों ने रामलला का दर्शन किया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने यह जानकारी दी है. मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंची भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि नियंत्रण करने में मंदिर प्रबंधन समेत प्रशासन के आला अधिकारी मंदिर के अंदर मौजूद हैं. राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों की आमद के साथ, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, गृह, संजय प्रसाद और विशेष DG कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार भक्तों की व्यवस्थित आवाजाही की निगरानी के लिए मंदिर के ‘गर्भ गृह’ के अंदर मौजूद हैं. यूपी प्रशासन खुद ही मोर्चा संभालते हुए लोगों को दर्शन कराने में जुटा हुई है. रामलला के दर्शन कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. भक्तों को दर्शन में कोई दिकक्त नहीं हो इसलिए पुलिस प्रशासन खुद ही मंदिर के भीतर खड़े होकर लोगों को दर्शन कराव रहे हैं।

इधर रामजन्मभूमि का जायजा लेने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे हैं. योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वे कर हालात का निरीक्षण किया.
रामलला के दर्शन पाने के लिए अयोध्या और आसपास में भारी भीड़ उमड़ी है. भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने सभी गाड़ियों को पंच कोसी परिक्रमा पथ के पास रोक दिया. इतना ही नहीं2 बजे तक दर्शनार्थियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. फिलहाल मंदिर परिसर में मौजूद दर्शनार्थियों को दर्शन कराए जा रहे हैं. दर्शनार्थियों की नई बैच की एंट्री जल्द कराई जाएगी।

मंदिर प्रबंधन ने एडवायजरी जारी की

इस बीच मंदिर प्रबंधन ने एडवायजरी भी जारी की है. एडवायजरी में कहा गया है कि राम पथ पर भीड़भाड़ लगाने से बचें. यदि संभव हो तो सड़कों पर भीड़ ना लगाएं, जिससे श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ प्रभु श्रीराम के दर्शन कर सकें।