असम पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ लाठीचार्ज कर दिया।इसमें कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए हैं।वहीं, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मणिपुर से चलकर भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब असम में पहुंच गई है. असम में यात्रा के प्रवेश के साथ ही विवाद भी शुरू हो गया है. मंगलवार को गुवाहाटी में जैसे ही यात्रा प्रवेश करने की कोशिश की तो यात्रा को रोक दी गई. इस पर पांच हजार से अधिक कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्हें शहर में एंट्री नहीं मिलने पर हंगामा शुरू करने लगे और पुलिस की बैरेकेडिंग तोड़ने की कोशिश. इस पर असम पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ लाठीचार्ज कर दिया. इसमें कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. वहीं, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने डीजीपी से फोन पर बात कर राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह हंगामा उस समय हुआ जब मंगलवार को गुवाहाटी शहर होते हुए करीब 5000 कांग्रेस यात्रा निकालना चाहते थे. लेकिन हिमंता बिस्वा सरमा सरकार ने कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को निकलने की अनुमति नहीं दी थी. प्रदेश सरकार ने वर्किंग डे होने की वजह से शहर में ट्रैफिक जाम होने का हवाला दिया था. सरकार ने शहर के एंट्री प्वाइंट पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था।

प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता घायल

कांग्रेस कार्यकर्ता शहर में एंट्री लेना चाह रहे थे. इसी दौरान कार्यकर्ता पुलिस के बैरिकेंडिंग्स हटाकर अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. तभी पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सौकिया समेत कई लोग पुलिस की लाठी से घायल हो गए।

कांग्रेस ने हिमंता सरमा पर किया हमला
इधर कांग्रेस ने हिमंता बिस्वा सरमा पर तीखा हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि सरमा राहुल गांधी की यात्रा से डर गई है इसीलिए रोकना चाहती है. असम में हमारी एंट्री के बाद से ही ये काफिले पर लगातार हमले करवा रहे हैं. ये अपने बाउंसरों को लगाकर मारपीट करवा रहे हैं. ये यात्रा से बुरी तरह डरे हुए हैं. इसलिए वो डर गए हैं।