एक सनकी प्रेमी ने प्रेम प्रसंग में विफल होने के बाद सोमवार की सुबह कथित प्रेमिका के परिवार वालों पर फायरिंग करते हुए उस समय ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जब लड़की का पूरा परिवार किऊल नदी के छठ घाट से वापस अपने घर लौट रहे थे। इस वारदात में लड़की के दो भाइयों की मौत गोली लगने से हो गई जबकि लड़की एवं इसके पिता सहित परिवार के चार अन्य सदस्य जख्मी हो गए हैं।घटना शहर के कबैया थाना क्षेत्र अंतर्गत पंजाबी मोहल्ला की है। घटना की सूचना के तुरंत बाद लखीसराय के जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार, एसपी पंकज कुमार, एएसपी रौशन कुमार पहुंचे और मामले की जांच की। पुलिस ने हत्यारे आशिक के करीबी दो लोगों को हिरासत में लिया है। घटना स्थल से कारतूस और पिस्टल बरामद की गई है।

आरोपी ने चार साल पहले शशिभूषण झा की बेटी को भगाकर शादी कर ली थी

जानकारी के अनुसार पंजाबी मोहल्ला का रहने वाला दुर्गा चौधरी का पुत्र आशीष चौधरी अपने पड़ोसी शशिभूषण झा की पुत्री दुर्गा झा को चार-पास साल पहले प्रेम जाल में बहला फुसला कर ले भागा था और शादी कर ली थी। लड़के की गलत प्रवृत्ति में लिप्त रहने एवं अंतर जातीय रहने के कारण यह रिश्ता लड़की वालों को पसंद नहीं मोहल्ले की गली में बिछा दीं लाशें

चार-पांच दिन पूर्व भी आशीष ने विवाद करते हुए लड़की वाले को धमकी दी थी। भय और लोक लाज से शशिभूषण झा अपने शिकायत लेकर कभी किसी के पास नहीं गए। छठ पर्व को लेकर दुर्गा झा अपने घर आई हुई थी। सोमवार की सुबह किऊल नदी घाट से अर्घ्य देकर शशिभूषण झा पूरे परिवार के साथ अपने घर आ रहे थे। इधर आशीष चौधरी मोहल्ले वाली गली में पूर्व से घात लगाए हुए था। भीड़ से अलग होकर जैसे ही पूरा परिवार घर वाली गली में प्रवेश किया आशीष चौधरी ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और फरार हो गया।

गोली लगने से रामदुलार झा के बेटे शशिभूषण झा, शशि भूषण झा के बेटे चंदन झा, राजनंदन झा, बेटी दुर्गा झा, राजनंदन झा की पत्नी लवली देवी एवं कुंदन झा की पत्नी प्रीति देवी जख्मी हो गए। भगदड़ के बीच ही सभी को सदर अस्पताल लखीसराय ले जाया गया जहां चंदन झा एवं राजनंदन झा को पुलिस ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार

कवैया थाना अंतर्गत पंजाबी मोहल्ला में प्रेम प्रसंग को लेकर की गयी गोलीबारी, जिसमें एक ही परिवार के 02 सदस्य की मृत्यु हुयी है और 04 अन्य जख्मी हुये हैं, जख्मी का इलाज चल रहा है। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए 02 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही घटना में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद किया गया है।

आज दिनांक-20.11.2023 को सुबह 07.30 बजे से 8.30 बजे के बीच कवैया थाना अंतर्गत स्थित पंजाबी मोहल्ला के निवासी दुर्गा झा के परिवार के साथ गोलीबारी की घटना हुई। इस गोलीबारी में 02 की मृत्यु हो गयी है, जिनका नाम 1. चंदन झा उम्र 31 वर्ष एवं 2. राजनंदन उम्र 40 वर्ष दोनो पे० – शशिभूषण झा है एवं अन्य 04 जख्मी हुए हैं, जिनका नाम 1. लवली देवी (बहु) उम्र 38 वर्ष पति-राजनंदन झा, 2. प्रिती देवी (बहु), उम्र 35 वर्ष पति- कुन्दन झा, 3. दुर्गा कुमारी (बेटी) उम्र 24 वर्ष पे०-शशिभूषण झा एवं 4. शशिभूषण झा उम्र 60 वर्ष, पे०- रामउदगार झा है। इनमें से तीन जख्मी को पी०एम०सी०एच०, पटना रेफर किया गया है व एक का ईलाज स्थानीय सदर अस्पताल लखीसराय में चल रहा है। गोली मारने की घटना आशीष चौधरी के द्वारा की गई। आशीष चौधरी दुर्गा कुमारी से 4-5 साल पहले शादी किया था, जो कि इस मामले में जख्मी है। जिसका प्रारंभिक ईलाज सदर अस्पताल लखीसराय में हुआ, इसके उपरांत इन्हें पटना रेफर किया गया, वो विगत कुल महीनों से दूसरे लड़के से संबंध होने के कारण आशीष को छोड़ दी थी। लड़की कुछ दिन पहले हीं पटना से लखीसराय आई थी और लड़के से विवाद भी हुआ था। इसी विवाद के प्रतिक्रिया में आशीष चौधरी ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है, जिसमें 02 की मृत्यु हुयी है और 04 इलाजरत है। इस मामले में पुलिस के द्वारा दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। घटना में प्रयुक्त 01 हथियार को भी बरामद किया गया है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.