भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी  ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी कर दी है. सूची में तमिलनाडु और पुडुचेरी के संसदीय क्षेत्र शामिल हैं, जहां 19 अप्रैल आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा. मालूम हो कि, बीजेपी ने बड़ा फैसला लेते हुए ए नमस्सिवायम  को पुडुचेरी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. नमस्सिवयम, एन रंगास्वामी  सरकार में केंद्र शासित प्रदेश के गृह मंत्री हैं।

यहां लोकसभा चुनाव लड़ने वाले 15 उम्मीदवारों की सूची दी गई है:

1 पुडुचेरी – ए नमस्सिवयम

2 तिरुवल्लूर (एससी)- पोन. वी. बालगणपति

3 चेन्नई उत्तर- आर. सी. पॉल कनगराज

4 तिरुवन्नामलाई- ए. अश्वत्थामन

5 नामक्कल- डॉ. के.पी. रामलिंगम

6 तिरुप्पुर- ए.पी. मुरुगानंदम

7 पोलाची- के. वसंतराजन

8 करूर- वि.वि. सेंथिलनाथन

9.चिदंबरम (एससी)- पी. कार्थियायिनी

10 नागापट्टिनम (एससी)- एसजीएम रमेश

11 तंजावुर- एम. ​​मुरुगानंदम

12 शिवगंगा- डॉ. देवनाथन यादव

13 मदुरै- प्रोफेसर रामा श्रीनिवासन

14 विरुधुनगर-राधिका सरथकुमार

15 तेनकासी (एससी)- बी. जॉन पांडियन

गौरतलब है कि, गुरुवार को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें तेलंगाना के पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंंदरराजन को मैदान में उतारा गया, जिन्होंने हाल ही में चेन्नई दक्षिण से गवर्नर पद से इस्तीफा दे दिया था।

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई को कोयंबटूर निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था, जबकि केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को नीलगिरी से मैदान में उतारा गया था।

मालूम हो कि, 543 संसदीय क्षेत्रों के लिए चुनाव सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से 1 जून 2024 तक चलेंगे. वहीं वोटों की गिनती 4 जून को होगी. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को, तीसरे चरण का 7 मई को, चौथे चरण का 13 मई को, 5वें चरण का 20 मई को, छठे चरण का 25 मई को और आखिरी और 7वें चरण का मतदान जून को होगा।