भागलपुर लोकसभा सदन में कल गोड्डा (झारखंड )के सांसद निशिकांत दुबे ने विक्रमशिला विश्वविद्यालय निर्माण और बिरसा मुंडा के सम्मान में जो बयान दिया था की विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण बिहार सरकार नहीं होने दे रही है और बिरसा मुंडा का जन्मदिन भी नहीं मनाया जाता है। इससे आदिवासी समाज को ठेस पहुंचता है।

इसी को लेकर जदयू के प्रदेश प्रवक्ता शिशुपाल भारती ने प्रेस वार्ता कर कहा कि गोड्डा के सांसद ने जो बयान दिया है। वह बेबुनियाद है ।विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण केंद्र सरकार को करना है। इसमें सिर्फ बिहार सरकार को जमीन मुहाइया करना था। बिहार सरकार ने विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए तीन जगह पर जमीन भी चिन्हित किया। जिसको लेकर केंद्रीय जांच टीम भागलपुर पहुंची और जमीन को देखा जिसमें एक जगह की जमीन को चिन्हित किया। जहां पर विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण होना है।

लेकिन आज तक केंद्र सरकार ने राशि माहिया नहीं कराया जो की विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण हो सके। आगे उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा ही नहीं जितने भी स्वतंत्रता सेनानी हैं। सभी का सम्मान लोकसभा के अंदर होता है इस तरह के गोड्डा के सांसद के दिए बयान का हम विरोध करते हैं।