सुनील गावस्कर ने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऋषभ पंत को टीम इंडिया के स्क्वाड में देखना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि अगर मैं चयनकर्ता हूं तो ऋषभ पंत का नाम सबसे पहले रखूंगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 2 जून से आगाज हो रहा है. इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका की सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, लेकिन टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेलने पर सवाल बना हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में भी पंत का खेलना मुश्किल है. बहरहाल, ऋषभ पंत के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व दिग्गज का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को जगह मिलना चाहिए।

क्यों टीम इंडिया के लिए अहम हैं ऋषभ पंत?

सुनील गावस्कर चाहते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऋषभ पंत टीम इंडिया का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि मैं भी केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज देख रहा हूं. लेकिन मैं उससे पहले एक बात कहना चाहता हूं कि अगर ऋषभ पंत अपने एक पैर से भी फिट हैं तो उसे टीम में आना चाहिए, क्योंकि वह हर फॉर्मेट में गेम चेंजर है. अगर मैं सेलेक्टर हूं तो उसका नाम सबसे पहले रखूंगा, ये अच्छा होगा और साथ ही संतुलन बनेगा. दिग्गज ने आगे कहा कि अगर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा होते हैं तो आपके पास विकल्प होगा कि आप बतौर ओपनर या मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

‘आपके पास विकेटकीपिंग में उतना कौशल नहीं है लेकिन

भारतीय दिग्गज ने आगे कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) टीम सेलेक्शन के लिए भारतीय खिलाड़ियों के बीच अच्छी जंग देखने को मिलने वाली है. है. बतौर विकेटकीपर सभी 3 खिलाड़ी अच्छे हैं. हमने जितेश शर्मा को देखा है, वह काफी अच्छे स्ट्राइकर हैं और फिनिशर की भी भूमिका अदा करते हैं. उन्होंने कहा कि टी20 फॉर्मेट में आमतौर पर विकेटकीपर पीछे रहते हैं, ऐसा बहुत कम होता है कि स्टंप के करीब होते हैं. इसलिए भले ही विकेटकीपिंग अच्छे से नहीं कर पाएंगे, लेकिन लेकिन बल्लेबाजी और फॉर्म है तो टीम में वापस टीम में आ सकते हैं।