प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालु अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर में रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन की लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालु अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर में रामलला के दर्शन कर सकेंगे. केंद्र की मोदी सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए विभिन्न शहरों से अयोध्या के लिए ट्रेनें और फ्लाइट शुरू की हैं. इस क्रम में आज यानी गुरुवार को अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान शुरू की गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान शुरू की।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बहुत जल्द हम उत्तर प्रदेश के लिए 5 नए हवाईअड्डे अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में 1 महीने में एक साथ लोकार्पण करेंगे. जेवर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विमानतल बनने जा रहा है…मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी आने वाले दिनों में हम हवाईअड्डे संचालित करेंगे।”

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बहुत जल्द हम उत्तर प्रदेश के लिए 5 नए हवाईअड्डे अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में 1 महीने में एक साथ लोकार्पण करेंगे. जेवर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विमानतल बनने जा रहा है…मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी आने वाले दिनों में हम हवाईअड्डे संचालित करेंगे.” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज एक बहुत नया इतिहास रचा जा रहा है. अयोध्या की पावन भूमि पर एक नववर्ष का उत्साह हमने 30 दिसंबर को देखा था जब PM मोदी ने अयोध्या के भव्य हवाईअड्डा और नवीन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि अयोध्या-अहमदाबाद के बीच जो सेवा शुरू हो रही है उससे श्रद्धालुओं को अहमदाबाद से अयोध्या और अयोध्या से द्वारिकाधाम, सुरत, सोमनाथ आदि पवित्र स्थलों की यात्रा करने में आसानी होगी… मैं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने इसमें रुचि लेकर अयोध्या के इस अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण को एक समय सीमा के अंदर पूरा कराया।”


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.