‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, Summit में कई देश होंगे शामिल।

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में आज से वाइब्रेंट गुजराज समिट शुरू होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समिट का उद्घाटन करेंगे. इस शिखर सम्मेलन का आयोजन स्थल महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में होने जा रहा है. 10 जनवरी से 12 जनवरी तक चलने वाला यह समिट 10वां संस्करण है. इस समिट के लिए पीएम मोदी आज गुजरात में मौजूद रहेंगे. आपको बता दें कि इस बार समिट की थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ रखी गई है. जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे, तब उन्होंने साल 2003 में पहले शिखर सम्मेलन वाइब्रेंट गुजरात समिट की नींव रखी थी. तब से यह शिखर सम्मेलन नौ बार आयोजित किया जा चुका है।

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

9वीं संस्करण साल 2019 में हुआ था. व्राइब्रेंट गुजरात समिट की वेबसाइट ने दावा किया है कि इस बार समिट में 50 हजार से ज्यादा बड़ी छोटी कंपनियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. वही, इस समिट में 34 देश और 16 संगठन ने शामिल होंगे.मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह 9 बजे महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे और 9:45 बजे समिट का उद्घाटन करेंगे. इस समिट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि आत्मनिर्भर भारत के लिए समृद्ध गुजरात की परिकल्पना के साथ वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट नई ऊंचाइयां हासिल करता रहेगा।

समिट को लेकर सीएम ने क्या कहा?

साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री का कहना है कि शिखर सम्मेलन हमारे प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुसार विकास और सामाजिक-आर्थिक विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है. पीएम के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस दौरान सीएम संबोधन के बाद 10 औद्योगिक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद दूसरे देशों के मंत्रियों और राज्यपालों को संबोधन होगा. आपको बता दें कि इस समिट में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो 2024 के 10वें संस्करण में हिस्सा लिया है।