सचिन और विराट को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है। जनवरी में होने वाले इस धार्मिक कार्यक्रम के लिए क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज अयोध्या जा सकते हैं।

क्रिकेट के दो दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को आपने क्रिकेट के मैदान पर तो कई बार देखा होगा, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को आप जल्द ही देश के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम में भी एकसाथ देख सकते हैं. दरअसल, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सचिन और विराट दोनों अयोध्या जा सकते हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन और विराट को मिला निमंत्रण

प्रिंट इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबित सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. अगर ऐसा है, तो यह पहली बार होगा कि क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले ये दो भारतीय खिलाड़ी एकसाथ किसी धार्मिक स्थल के कार्यक्रम को देखने जाएंगे. आपको बता दें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के इस सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी, 2024 को किया जाएगा।

पीएम मोदी समेत करीब 8000 गणमान्य व्यक्ति होंगे शामिल

इस खास कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से, प्रतिष्ठित क्रिकेट जोड़ी के अलावा, लगभग 8000 गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है. जनवरी 2024 तक पवित्र मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. रामलला की मूर्ति उद्घाटन समारोह में कई खास हस्तियां शामिल होंगी, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, समेत कई अन्य लोग शामिल हैं।

सचिन और विराट को कई बार धार्मिक कार्यों में शामिल होते हुए देखा गया है. खासतौर पर विराट कोहली तो पिछले कुछ महीनों या सालों में कई बार अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ देशभर के अलग-अलग धार्मिक स्थलों में पूजा-पाठ करते हुए दिखाई दिए हैं. विराट के कुछ फैन्स का मानना है कि जब से उन्होंने धार्मिक स्थलों पर जाना शुरू किया है, तब से उनका फॉर्म भी वापस आया है, और अब वह अपने करियर की बेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।