आज 11 फरवरी का राशिफल क्या है, भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और रविवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं।

आज 11 फरवरी 2024 और रविवार का दिन है. सूर्य देव को समर्पित रविवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरु करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  रविवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल  के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए।

मेष दैनिक राशिफल

सूर्य देव की कृपा से मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नई सौगात लेकर आया है. आज आपको अचानक धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. सिंगल लोगों के लिए आज विवाह का रिश्ता आ सकता है. घर-परिवार में  सुख-शांति बनी रहेगी. गाय को हरा चारा खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है।

वृष दैनिक राशिफल

आड नौकरी की बात शुरु होने के प्रबल योग हैं. किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है जो आपकी किस्मत बदल दे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. नये प्रकार का व्यापार का योग बन रहा है. भूमि,भवन का लाभ का योग बन रहा हैं. यश मिलने का योग बन रहा है.प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग बन रहा है. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. विष्णु जी की अराधना करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है।

मिथुन दैनिक राशिफल 

घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा. लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे. आज लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. सूर्य देव को जल अर्पित करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 69 प्रतिशत साथ दे रही है।

कर्क दैनिक राशिफल

आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे.आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी. मंदिर में देसी घी की दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है।

सिंह दैनिक राशिफल 

सिंह राशि वाले लोगों को आज अच्छा जीवनसाथी मिलने के योग बन रहे हैं. अगर शादी नहीं हुई तो बात शुरु हो सकती है. जिन लोगों की शादी हो गयी है आज उनके जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यती होगा. घर में किसी मेहमान के आने के योग भी बन रहे हैं. माथे पर पीला टीका लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है।

कन्या दैनिक राशिफल 

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन इधर-उधर के कामों में बितेगा. आज आपके सारे अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे. विदेश यात्रा के प्रबल योग बनते दिखाई दे रहे हैं.भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है।

तुला दैनिक राशिफल

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन कार्यस्थल पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिल सकता है. मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपको सफलता मिलेगी. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है।

 वृश्चिक दैनिक राशिफल 

आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा‌. आज आप लोगों को भी प्रभावित करेंगे‌. आपके सोचने का तरीका लोगों को पसंद आएगा‌. आपकी दी गई सलाह से लोगों को फायदा होगा‌. किसी अच्छी खबर का इंतजार आपको रहेगा‌. लव लाइफ के लिए दिन सामान्य है‌. पार्टनर आपकी भावना समझेगा‌.भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 87 प्रतिशत साथ दे रही है।

धनु दैनिक राशिफल 

सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे‌. अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं‌. आपके सोचने के तरीके में सकारात्मक बदलाव हो सकता है‌. संतान से सहयोग मिलेगा‌. अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है‌. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77  प्रतिशत साथ दे रही है।

मकर दैनिक राशिफल 

किसी भी काम में अगर आज आप सफलता चाहते हैं तो गाय को सुबह सबसे पहली रोटी बनाकर जरुर खिलाएं. अपने आप आज आपके काम बनते चले जाएंगे. गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है और उनके आशीर्वाद से आपका दिन काफी शुभ बीतेगा. भाग्य आपका साथ दे रहा है 75 परसेंट।

कुंभ दैनिक राशिफल  

अपनी समस्याओं का बोझ उतारने का आज आपको मौका मिलेगा. किसी के बात में ना आएं अपने फैसले खुद करें. आपको कल नई चप्पल खरीदनी है और अपनी पुरानी चप्पल का दान कर देना है इससे आप पर आने वाले संकट दूर हो जाएंगे भाग्य आपका साथ दे रहा है 74 परसेंट।

मीन दैनिक राशिफल 

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है.  घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन लाभ होगा. दोस्तों के साथ पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. माता लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं।