भागलपुर में सड़क बहुत ही छोटे है। यूं कहें की शुरुआत के साथ ही खत्म हो जाना। जिस वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या आम है। अब सड़कों का चौड़ीकरण होने की बात चल रही है।

सड़क चौड़ीकरण का मतलब है सड़कों को बढ़ावा देना या उन्हें व्यापक बनाना। यह आमतौर पर ट्रैफिक को बेहतर नियंत्रित करने और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है।

मिरजानहाट के शीतला स्थान चौक से गोराडीह तक वर्तमान सड़क के चौड़ीकरण का प्रस्ताव फिर से सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (मॉर्थ) को भेजा गया है। पथ निर्माण विभाग ने प्रस्ताव में शहरी क्षेत्र की बढ़ती आबादी और सटे करीब दर्जन भर गांवों के विकास होने का हवाला दिया है। मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद डीपीआर तैयार होगी और एजेंसी बहाल की जाएगी। यह सड़क वैकल्पिक बायपास, भागलपुर-अमरपुर-कोतवाली व जगदीशपुर-सन्हौला पथ का ही हिस्सा है।

प्रभारी कार्यपालक अभियंता रवि रंजन ने बताया कि जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां चल रहे एक मामले में सड़क की स्थिति से अवगत कराया गया है। वर्तमान में यह वनवे रोड है। जिससे जाम लगता है। इस समस्या को लेकर फतेहपुर (सबौर) के मामून रसीद ने डीपीजीआरओ के यहां शिकायत की थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी शिकायत की थी। उनका कहना था कि सड़क के दोहरीकरण से इस मार्ग पर स्थित शहरी क्षेत्र के शीतला स्थान चौक, कैलाशपुरी, बासुकीनाथ कॉलोनी, शिवपुरी कॉलोनी, सरमसपुर, जमसी, माछीपुर, गरहोतिया, गोराडीह, बिरनौध, कोतवाली, धनकुंड, सन्हौला जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.